Patrika Hindi News

> > > 104 people arrested in Kashmir, J & K Bank vandalized

कश्मीर में 104 लोग गिरफ्तार, जे एंड के बैंक में तोड़फोड़

Updated: IST Pava shells Kashmir
कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में पथराव करने के आरोप में 104 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि कुछ अज्ञात बदमाशों ने श्रीनगर के नए इलाके में जे एंड के बैंक की शाखा में तोड़फोड़ की।

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में पथराव करने के आरोप में 104 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि कुछ अज्ञात बदमाशों ने श्रीनगर के नए इलाके में जे एंड के बैंक की शाखा में तोड़फोड़ की। इस बीच, उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में डेलिना पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अज्ञात बदमाशों ने एक वाहन को फूंक दिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बुधवार को यहां बताया कि पथराव की कुछ घटनाओं के अलावा घाटी कश्मीर में स्थिति सामान्य है। उन्होंने कहा, 'कुछ बदमाश श्रीनगर में नातीपुरा में जे एंड के बैंक की बादशाह नगर स्थित शखा में घुसे और उन्होंने सीसीटीवी स्क्रीन, एलईडी और अन्य कीमतों सामानों को नुकसान पहुंचाया।'

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में शामिल बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि बारामुला में कुछ बदमाशों ने डेलिना में राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित करने के लिए एक वाहन में आग लगा दी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और बदमाशों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया है। साथ ही पुलिस ने पिछले 24 घंटे के दौरान घाटी के विभिन्न हिस्से में सरकारी आदेश का उल्लंघन करने के विभिन्न अपराधों में शामिल 104 लोगों को गिरफ्तार किया है।

करोड़ों के कारोबार का नुकसान
आपको बता दें कि कश्मीर में पिछले सौ दिनों से भी ज्यादा लंबे वक्त से लगातार हड़ताल और कर्फ्यू की वजह से अब तक कश्मीर के कारोबार को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा है। कश्मीर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख मुश्ताक अहमद के मुताबिक कश्मीर को इस दौरान एक हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा है।

91 नागरिकों की मौत
जुलाई महीने में दक्षिणी कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन का कथित कमांडर बुरहान वानी एक मुठभेड़ में मारा गया था। इसके बाद कश्मीर में हिंसा, प्रदर्शन, कर्फ्यू और बंद का सिलसिला लगातार जारी रहा है। अब तक इन प्रदर्शनों में 91 आम नागरिकों की मौत सुरक्षाबलों की कारवाई में हो चुकी है। इसके अलावा सैकड़ों की संख्या में सुरक्षा बलों के जवान और आम नागरिक इन प्रदर्शनों में घायल हुए हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???