scriptमेंगलूरु एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, यात्री सुरक्षित | 12 coaches of Manglore express derails, passengers safe | Patrika News

मेंगलूरु एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, यात्री सुरक्षित

Published: Aug 28, 2016 06:06:00 pm

दक्षिणी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में केवल एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हुआ है

Mangalore Express

Mangalore Express

तिरुवनंतपुरम। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से शनिवार रात रवाना हुई तिरुवनंतपुरम-मेंगलृरु एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे रविवार तड़के त्रिशुर जिले के कराकुट्टी स्टेशन के पास पटरी से उतर गए, लेकिन इस हादसे में ट्रेन में सवार सैकड़ों यात्री बाल-बाल बच गए। दक्षिणी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में केवल एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हुआ है। इसके अलावा दुर्घटना में कोई भी गंभीर रूप से घायल या हताहत नहीं हुआ है।

ट्रेन में सवार एक यात्री ने बताया कि दुर्घटना के समय ट्रेन की गति धीमी थी अन्यथा 12 डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण एक बड़ा हादसा हो सकता था। इस दुर्घटना के कारण एर्नाकुलम और त्रिशुर के बीच ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह ठप है। यह ट्रेन शनिवार रात आठ बजकर 40 मिनट पर तिरुवनंतपुरम से रवाना हुई थी और तड़के कराकुट्टी स्टेशन पहुंचने से पहले इसके 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। पटरी से उतरकर डिब्बों के दूसरी पटरी पर चले जाने के कारण अप लाइन पर भी यातायात बाधित हो गया।

सूत्रों के मुताबिक दुर्घटना के कारण रुए हुए यात्रियों को त्रिशुर और एर्नाकुलम ले जाने के लिए केरल राज्य बस परिवहन निगम ने विशेष बसें चलाई। दक्षिणी रेलवे के अतिरिक्त महाप्रबंधक पी.के. मिश्रा और त्रिवेंद्रम मंडल के रेलवे प्रबंधक प्रकाश बुटानी राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने मौके पर पहुंच चुके हैं। मिश्रा ने इस दुर्घटना में तोडफ़ोड़ के प्रयास की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि पटरी में दरार होने के कारण यह हादसा हुआ हो सकता है।

रेलवे सूत्रों के अनुसार हादसे के कारण 26 ट्रेनों को रद्द किया गया है। हालांकि पांच ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है जबकि सात के मार्ग बदल दिए गए हैं। लंबी दूरी की कई एक्सप्रेस ट्रेनें या तो त्रिशुर से या फिर एर्नाकुलम से चलेंगीं। रेलवे अधिकारियों ने देर रात तक या सोमवार सुबह तक इस मार्ग पर यातायात आंशिक रूप से शुरू हो जाने की संभावना व्यक्त की है। सूत्रों ने बताया कि क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटाने और पटरी के मरम्मत का काम तेजी से चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो