scriptबंगाल: नहीं थम रही बारिश, 18 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित | 18 lakh marooned in south Bengal districts | Patrika News

बंगाल: नहीं थम रही बारिश, 18 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

Published: Aug 02, 2015 01:34:00 pm

शुक्रवार शाम से लगातार हो रही है बारिश, 13 जिले और 18 लाख से ज्यादा लोग हैं प्रभावित

rain in west bengal

rain in west bengal

कोलकाता। पिछले 18 घंटों से भी ज्यादा समय से हो रही बारिश का दक्षिण बंगाल में खासा असर पड़ा है। बारिश शुक्रवार शाम से लगातार हो रही है और इससे तकरीबन 13 जिले और 18 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। मानसून की शुरूआत से ही इन इलाकों को ज्यादा बारिश होने के कारण बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अपना लंदन दौरा पूरे किए बिना ही वापस लौट आई थी। उन्होंने शनिवार को नबन्ना में समीक्षा बैठक ली और इसके बाद प्रभावित जिलों का दौरा किया।

ममता ने पुष्टि की है कि राज्य में बारिश के कारण अभी तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही उन्होंने बताया कि, मुख्य सचिव संजय मित्रा रविवार को एक और समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि, उनकी सरकार अपने संसाधनों की मदद से बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने की कोशिश करेगी, लेकिन केंद्र सरकार के आगे भीख नहीं मांगेगी। ममता से पूछा गया कि क्या उन्होंने केंद्र सरकार से मदद मांगी है, तो इस पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहाकि, क्या केंद्र ने दार्जलिंग के लिए कोई मदद भेजी थी।

आपको बता दें कि पिछले महीने दार्जलिंग में आए लैंडस्लाइड में कई लोगों की मौत हो गई थी। ममता ने हावड़ा के डीएम सुरंजन दास से कहा कि, वे अपने बीडीओ से कह दें कि प्रशासनिक मामले प्रशासन में ही रखे उन्हें पब्लिक में ना बोले। साथ ही उनसे कहे कि, मैं चाहती हूं कि वे अपना काम पूरा करे प्रेस मीट ना करे। अगर बचाव कार्य सही ढंग से नहीं किया गया तो मैं उन्हें अच्छा सबक सिखाउंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो