scriptआंध्र प्रदेश-ओडिशा बॉर्डर पर एनकाउंटर में 23 माओवादी ढेर | 23 Maoists killed in encounter at Andhra Pradesh - Odisha border | Patrika News
विविध भारत

आंध्र प्रदेश-ओडिशा बॉर्डर पर एनकाउंटर में 23 माओवादी ढेर

इस एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, कैंप में उस वक्त 50-60 माओवादी मौजूद थे

Oct 24, 2016 / 01:28 pm

अमनप्रीत कौर

maoists

maoists

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश और ओडिशा के बॉर्डर पर पुलिस और माओवादियों के बीच हुए एनकाउंटर में 23 माओवादियों की मौत हो गई है, वहीं दो पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह एनकाउंटर मल्कानगिरी से 10 किलोमीटर दूर हुआ। मौके से पुलिस ने काफी अत्याधुनिक हथियार और अन्य सामग्री बरामद की है। सूत्रों के अनुसार अभी तक तीन एके 47 राइफलें और एसएलआर बंदूकें सुरक्षा कर्मियों के हाथ लगी हैं।

न्यूज एजेंसी के अनुसार आंध्रप्रदेश और ओडिशा पुलिस की टीम ने मिलकर माओवादियों के एक कैम्प पर फायरिंग की। कैंप में उस वक्त मीटिंग के लिए 50-60 माओवादी मौजूद थे। दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया – माओवादियों का यह कैम्प मल्कानगिरी से 10 किमी दूर था। हमें वहां माओवादियों के टॉप कमांडर्स के मीटिंग के लिए पहुंचने की जानकारी मिली थी। पुलिस ने शनिवार रात एरिया में एक सर्च और कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया था। बता दें कि मल्कानगिरी माओवाद से प्रभावित ओडिशा के डिस्ट्रिक्ट्स में से एक है।

विशाखापत्तनम के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने एक न्यूज वेबसाइट को बताया – मुठभेड़ सुबह 6 बजे से शुरू हुई। सुरक्षा बलों का नेतृत्व एक पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी कर रहे थे। हमें पता चला है कि मारे गए माओवादी छापामारों की लाशें अभी भी वहीं पड़ी हुई हैं, जहां मुठभेड़ हुई थी। इन लाशों को बरामद करने का काम किया जा रहा है।

पुलिस को आशंका है कि मुठभेड में कई और माओवादियों को गोलियां लगी हैं और वे वहां से भागने में कामयाब रहे हैं। सुरक्षा बलों ने पूरे जंगल को घेर लिया है। वहां बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा है। विशाखापत्तनम पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों की संख्या बढ़ भी सकती है।

Home / Miscellenous India / आंध्र प्रदेश-ओडिशा बॉर्डर पर एनकाउंटर में 23 माओवादी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो