scriptबाबरी ढ़ांचा विध्वंस की 23वीं बरसी आज, अयोध्या में कड़ी सुरक्षा | 23rd anniversary of babri masjid collapse, tight security in ayodhya | Patrika News

बाबरी ढ़ांचा विध्वंस की 23वीं बरसी आज, अयोध्या में कड़ी सुरक्षा

Published: Dec 06, 2015 11:02:00 am

6 दिसंबर को हिंदू स्वाभिमान दिवस के तौर पर मनाएगी विश्व हिंदू परिषद, मजिस्ट्रेट ने कहा, हम पूरी तरह सतर्क हैं

babri mosque

babri mosque

फैजाबाद। बाबरी ढांचा विध्वंस की 23वीं बरसी पर रविवार को अयोध्या में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ऐसा विश्व हिंदू परिषद अथवा अन्य किसी हिंदूवादी संगठन के किसी अप्रिय घटना को अंजाम दिए जाने की सुरक्षा के चलते किया गया है। शांति बनाए रखने के लिए पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, खुफिया रिपोर्टों में कहा गया है कि विहिप के आयोजन में लोगों की मौजूदगी को शांति के उल्लंघन के तौर पर देखा जा सकता है। नियोजित आयोजन से पहले जिला प्रशासन ने अयोध्या में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की।


गौरतलब है कि विहिप बाबरी ढांचा विध्वंस दिवस को “हिंदू स्वाभिमान दिवस” के तौर पर मनाने जा रही है। विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि, “हमने फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंचों से आमंत्रण भेजे हैं। हमें उम्मीद है कि बड़ी संख्या में लोग आएंगे।” फैजाबाद के जिला मजिस्ट्रेट अनिल धींगरा ने बताया “हम बहुत ज्यादा सतर्क हैं और कड़ी नजर बनाए हुए हैं ताकि सांप्रदायिक सौहार्द्र में व्यवधान न हो।” अयोध्या में विहिप के आयोजन स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। फैजाबाद और अयोध्या में बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो