scriptनोट बदली में गड़बड़ी करने वाले 27 बैंक कर्मियों को निलंबित किया | 27 bank officials suspended over transaction irregularities | Patrika News
विविध भारत

नोट बदली में गड़बड़ी करने वाले 27 बैंक कर्मियों को निलंबित किया

वित्त मंत्रालय ने आज यहां जारी बयान में कहा कि 08 नवंबर की मध्य रात्रि से नोटबंदी के मद्देनजर बैंकों ने लेनदेन के लिए असाधारण काम किए हैं।

Dec 02, 2016 / 08:42 pm

विकास गुप्ता

bank personnel suspended

bank personnel suspended

नई दिल्ली। पांच सौ रुपये और एक हजार रुपये के नोटों का प्रचलन बंद करने के मद्दे नजर बैंकों में नोट बदलने में अनियमितता के आरोप में सार्वजनिक क्षेत्र के बैकों के 27 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया और छह को असंवेदनशील स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

वित्त मंत्रालय ने आज यहां जारी बयान में कहा कि 08 नवंबर की मध्य रात्रि से नोटबंदी के मद्देनजर बैंकों ने लेनदेन के लिए असाधारण काम किए हैं। हालांकि, इस बीच कुछ ऐसे मामले सामने आये हैं जिनमें कुछ बैंककर्मी रिजर्व बैंक के निर्देशों के विरुद्ध अवैध लेनदेन में शामिल पाये गये हैं। उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है और विभिन्न सरकारी बैंकों के 27 कर्मचारियों एवं अधिकारियों को निलंबित किया गया है तथा छह को असंवेदनशील स्थानों पर स्थानातंरित कर दिया गया है।

मंत्रालय ने कहा कि सही लेनदने के लिए हरसंभव उपाय किए गए हैं और अवैध लेनदेन किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किए जाएगे। इन गतिविधियों में शामिल कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

Home / Miscellenous India / नोट बदली में गड़बड़ी करने वाले 27 बैंक कर्मियों को निलंबित किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो