scriptबारिश से गुजरात में 27 की मौत, राजस्थान में पांचला बांध टूटा | 27 die due to rain in Gujarat, Panchala dam ruptures in Rajasthan | Patrika News

बारिश से गुजरात में 27 की मौत, राजस्थान में पांचला बांध टूटा

Published: Jul 29, 2015 09:49:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

गुजरात में बाढ़ के हालात, अब तक 27 लोगों की मौत, राजस्थान के जालोर-सिरोही जिलों में भारी बारिश से लोगों की मुसीबतें बढ़ गई

rain 01

rain 01

पाटण/जालौर। मानसून की सक्रीयता कई शहरों के लिए आफत बन गई है। कई जगह बाढ़ जैसे हालात पैदा हो चुके हैं। बात गुजरात की करें तो यहां अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं राजस्थान के जालोर-सिरोही जिलों में भारी बारिश से लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। पांचला बांध के टूट जाने से सांचौर में पचास से ज्यादा घर पानी में डूब चुके हैं।


वहीं गुजरात में पिछले 48 घंटे से बारिश हो रही है। उत्तर गुजरात के 4 जिलों के 400 गांव टापू बन गए हैं। पाकिस्तान से सटे बनासकांठा जिले की लाखणी तहसील में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। वहां पिछले 14 घंटे में 21 इंच बारिश हो चुकी है। बनासकांठा के कलेक्टर प्रदीप राणा के मुताबिक, बचाव अभियान के लिए हेलिकॉप्टर की मदद ली जा रही है। एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर भी बुलवाए गए हैं। रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ की चार टीमें यहां पहुंच गई हैं।



वहीं अतिवृष्टि के कारण मंगलवार को भी जालोर जिले के सांचौर, भीनमाल, रानीवाड़ा, जसवंतपुरा व नेहड़ क्षेत्र में बाढ़ के हालात बने रहे। पांचला बांध टूटने से पानी सांचौर शहर में घुस गया। इससे शहर की दर्जनों बस्तियां जलमग्न हो गई हैं। इससे करीब 50 से अधिक लोग फंस गए। जिन्हें प्रशासन ने रेस्क्यू टीम व लोगों की सहायता से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। नेहड़ क्षेत्र में 50 घर पानी में डूब गए हैं। गांवों का सम्पर्क कट गया है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो