scriptकश्मीर में रुकने का नाम नहीं ले रही हिंसा, 3 आंतकी ढेर, 50 लोग घायल | 3 terrorist killed in pulwama, 50 people injured | Patrika News

कश्मीर में रुकने का नाम नहीं ले रही हिंसा, 3 आंतकी ढेर, 50 लोग घायल

Published: Sep 11, 2016 01:04:00 pm

Submitted by:

कश्मीर के पुलवामा के करीमाबाद गांव में रविवार सुबह प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झडप में 50 प्रदर्शनकारी और सीआरपीएफ तथा पुलिस के 12 जवान घायल हो गए।

kashmir violence

kashmir violence


आतंकियों ने नौगाम में घुसपैठ करने की कोशिश

इस दौरान सेना और आतंकियों में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए। आतंकियों ने नौगाम, गुरेज और टंगधार सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी। एलओसी की फारवर्ड पोस्ट पर तैनात जवानों ने आतंकियों को घुसपैठ करते देख लिया और उन्हें समर्पण के लिए कहा। इस पर आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। पहले से सतर्क जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें चार विदेशी आतंकी ढेर हो गए। आतंकियों के पास से चार हथियार बरामद हुए हैं। रविवार को आतंकियों ने गुरेज और टंगधार सेक्टर में भी घुसपैठ की कोशिश की। वहां भी आतंकियों और सेना के जवानों में मुठभेड़ चल रही है। सूत्रों के अनुसार इन दोनों जगहों पर 3 से 4 आतंकी मौजूद हो सकते हैं।
kashmir-protests-srinagar-006.jpg?w=620&q=55&auto=format&usm=12&fit=max&s=a2019a4d5707118e60a6ad9f50b1ad03″>
पुंछ में आतंकियों ने मिनी सचिवालय के पास फायरिंग की

वहीं जम्मू-कश्मीर के पुंछ में रविवार सुबह आतंकियों ने मिनी सचिवालय के पास फायरिंग कर दी। इस दौरान एक पुलिस कर्मी शहीद हो गया जबकि दो जवान घायल हैं। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह सात बजे दो से तीन आतंकी मिनी सचिवालय की नई निर्माणधीन इमारत के पास पहुंचे और फायरिंग शुरू कर दी। आसपास तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। इस पर आतंकियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस दौरान एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि दो अन्य घायल हो गए। हमले के बाद आतंकी मिनी सचिवालय की निर्माणाधीन इमारत में जाकर छिप गए।

शनिवार को दक्षिण कशमीर में मारे गए 2 युवक

दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए संघर्ष में शनिवार को दो युवक मारे गए। आतंकी बुरहान वानी के बाद कश्मीर में फैली हिंसा में मरने वालों की संख्या अब 75 हो चुकी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सैयद अहमद शेख को टुकरू में उस वक्त आंसू गैस का गोला लगा जब सुरक्षा बल के जवान पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने का प्रयास कर रहे थे। इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा है। इसमें चार या अधिक लोग इक_ा नहीं हो सकते। अधिकारी ने बताया कि शेख को राजपुरा के उप जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मुख्यमंत्री महबूबा ने स्वास्थय विभाग को कहा शुक्रिया

अधिकारी ने कहा कि अनंतनाग जिले के बोटेनगू में पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में एक अन्य युवक यावर भट मारा गया। संघर्ष के दौरान भट पैलेट गन से जख्मी हो गया था। बडगाम जिले में भी संघर्ष की घटनाएं हुई हैं, जहां कम से कम एक दर्जन व्यक्ति जख्मी हो गए। मुख्यमंत्री महबूबा मुख्ती ने शनिवार को जम्मू में आयोजित एक कार्यक्रम में युवक की मौत पर चिंता प्रकट की है। महबूबा मुख्ती ने कहा कि मैं ऐसे कठिन समय में सराहनीय काम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग का शुक्रिया अदा करती हूं और मुबारकवाद देती हूं। घाटी में स्वास्थ्य कर्मी 24 घंटे काम में जुटे रहे। उनमें से कुछ तो कई सप्ताह से अपने घर भी नहीं गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो