scriptकश्मीर में 300 आतंकी सक्रिय, स्थिति नाजुक : डीजीपी | 300 terrorists still active in Kashmir valley, situation very fragile : DGP | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर में 300 आतंकी सक्रिय, स्थिति नाजुक : डीजीपी

उन्होंने कहा कि सीमा पार से आतंककारियों की घुसपैठ चिंता का कारण है जिससे सारी परिस्थितियां बदल सकती हैं

Nov 06, 2016 / 09:42 pm

जमील खान

Rajendra Kumar

Rajendra Kumar

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक के राजेंन्द्र कुमार ने कश्मीर घाटी में स्थिति को बहुत ही नाजुक बताते हुए कहा कि घाटी में लगभग 250 से 300 की संख्या में आतंकी सक्रिय हैं। कुमार ने कहा कि आने वाले दिनों में घाटी में हालात सामान्य बनाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि पुलिस आतंककारियों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखेगी।

उन्होंने कहा कि सीमा पार से आतंककारियों की घुसपैठ चिंता का कारण है जिससे सारी परिस्थितियां बदल सकती हैं। उन्होंने कहा कि स्थिति की तीव्रता और फैलाव में कमी आने के बावजूद स्थिति बहुत नाजुक हो गई है। उन्होंने कहा कि घाटी में अभी 250 से 300 के बीच आतंकी सक्रिय हैं। वर्तमान स्थिति को देखते हुए हमें अगले दो या तीन माह के लिए रोडमैप चाहिए।

कुमार ने कहा कि घाटी में गत आठ जुलाई को मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से गत नौ जुलाई से फैली हिंसा में अब तक आतंककारियों ने 70 इमारतों को जला दिया है जिसमें से 53 इमारत पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बैठक में पुलिस उपायुक्त और कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों ने वर्तमान में चल रहे कार्यों का विस्तृत ब्यौरा दिया। उन्होंने गत चार माह में कुल दर्ज मामले की संख्या को बताया और इन मामलों के तहत गिरफ्तार किए गए लोगों का भी ब्यौरा दिया।

Home / Miscellenous India / कश्मीर में 300 आतंकी सक्रिय, स्थिति नाजुक : डीजीपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो