scriptपुलिस विभाग में निकली बंपर वेकेंसियां, बिना परीक्षा होगी भर्ती | 35 thousand Police constables recruited will be soon without written test | Patrika News
विविध भारत

पुलिस विभाग में निकली बंपर वेकेंसियां, बिना परीक्षा होगी भर्ती

अभ्यर्थियों की 10वीं तथा 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों तथा शारीरिक
परीक्षण के नतीजों के आधार पर मेरिट सूची तैयार करके भर्ती की जाएगी

Recruitment in Police Department

Recruitment in Police Department

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में कर्मचारियों की जबर्दस्त कमी से निपटने के लिए सरकार जल्द ही 35 हजार सिपाहियों की भर्ती करेगी। लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए कहा कि बैठक में सिपाहियों की भर्ती के लिए तैयार नियमावली को अंतिम रूप दे दिया गया है और भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

उन्होंने कहा कि मंत्रिपरिषद ने निर्णय लिया है कि सिपाहियों की भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। सिर्फ अभ्यर्थियों की 10वीं तथा 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों तथा शारीरिक परीक्षण के नतीजों के आधार पर मेरिट सूची तैयार करके भर्ती की जाएगी। अखिलेश ने कहा कि अब सिपाहियों की भर्ती इसी तरह होगी और बेहतर पुलिसिंग के लिए जवानों को अच्छा प्रशिक्षण दिया जाएगा।

मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए अन्य निर्णयों के बारे में मुख्यमंत्री ने बताया कि इंटर कालेजों में मूलभूत ढांचे तथा सुविधाओं में बेहतरी के लिए चरणबद्ध तरीके से काम किया जाएगा। इस बार 100 विद्यालयों को चुना जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा संविदा के आधार पर 40 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती भी की जाएगी।

Home / Miscellenous India / पुलिस विभाग में निकली बंपर वेकेंसियां, बिना परीक्षा होगी भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो