scriptकश्मीर: मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए, एक को जिंदा पकड़ा | 4 terrorists killed, one captured alive in Kashmir | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए, एक को जिंदा पकड़ा

जिंदा पकड़ा गया आतंकी पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है, उसने अपना नाम बहादुर अली बताया है

Jul 26, 2016 / 11:40 am

Rakesh Mishra

indian army

indian army

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास नौगाम सेक्टर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए जबकि एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया। जिंदा पकड़ा गया आतंकी पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है। उसने अपना नाम बहादुर अली बताया है। सेना उसकी शिनाख्त की कोशिश कर रही है। गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने इसे एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि कश्मीर में जिंदा पकड़े गए आतंकी से पाकिस्तान को बेनकाब करने में मदद मिलेगी।




कहा जा रहा है कि आतंकियों का समूह भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। उसी समय गश्त कर रहे जवानों की नजर उन पर पड़ी। जब आतंकियों को ललकारा गया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। सेना के एक अधिकारी ने कहा,नौगाम सेक्टर में अभियान के दौरान चार आतंकी मारे गए और एक को जिंदा पकड़ा गया। ये सभी आतंकी विदेशी नागरिक हैं। बताया जा रहा है कि पांचों आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े हैं।



नौगाम में आतंकियों को पकडऩे के लिए सेना ने बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया। अधिकारी ने कहा कि अभियान के जारी रहने के कारण यह कहना जल्दबाजी होगी कि यह घुसपैठ की कोशिश थी या नहीं। हमने आतंकियों में से एक को जिंदा पकड़ा है। उससे कुछ महत्वपूर्ण सूचना मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए, एक को जिंदा पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो