scriptमुंबई एयरपोर्ट पर दिखे 5 संदिग्ध मानव रहित पैराशूट, उड़ानें बाधित | 5 remote controlled parachutes spotted on Mumbai Airport | Patrika News

मुंबई एयरपोर्ट पर दिखे 5 संदिग्ध मानव रहित पैराशूट, उड़ानें बाधित

Published: May 25, 2015 11:31:00 am

जांच एजेंसियों को नहीं पता किसने और क्यों उड़ाए मुंबई एयरपोर्ट के
ऊपर 5 रिमोट कंट्रोल्ड पैराशूट

Parachutes

Parachutes

मुंबई। मुंबई एयरपोर्ट पर शनिवार को पांच मानव रहित पैराशूट संदिग्ध रूप से उड़ते हुए दिखाई दिए। यह पैराशूट जांच एजेंसियों के लिए भी पहेली बने हुए हैं, हलांकि पीएमओ ने इसे एयरपोर्ट की सुक्षा में बड़ी चूक बताया है। इस मामले में पीएमओं ने इंडियन एयरफोर्स, नेवी, इंटेलिजेंस ब्यूरो, सीईएसएफ और मुंबई पुलिस से जवाब तलब भी किया है। पैराशूट हवा से विपरीत दिशा में उड़ते देखे गए जिससे यह माना जा रहा है कि यह पैराशूट रिमोट से संचालित किए जा रहे थे। सूत्रों की मानें तो सभी जांच एजेंसियों के प्रमुख इन पैराशूट्स की जानकारी साझा करने के लिए सोमवार को मुंबई में बैठक करेंगे।

खबर है कि इन पैराशूट्स को सबसे पहले जेट एयरवेज के पायलट कैप्टन दिनेश कुमार ने शाम 5.55 बजे देखा। कुमार ने इसकी सूचना एयर टै्रफिक कंट्रोल को दी। पायलट ने बताया कि यह पैराशूट टाइट फॉर्मेशन में हवा के विपरीत तेजी से उड़ रहे थे। उनका दावा है कि यह खिलौने वाले पैराशूट से बड़े और प्रोफेशनल जंपर्स के पैराशूट से छोटे आकार के यह पैराशूट करीब 6 मिनट तक मुंबई एयरपोर्ट के ऊपर उड़ते देखे गए। इसके चलते कोलकाता से आ रही इंडिगो की फ्लाइट को भी एयरपोर्ट पर लैंड करने से रोक दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो