scriptकेरल की इस मशहूर शादी में लग रहा है 55 करोड़ रुपए का मंडप | 55 cr wedding set for businessman's daughter in kerala | Patrika News

केरल की इस मशहूर शादी में लग रहा है 55 करोड़ रुपए का मंडप

Published: Nov 26, 2015 02:18:00 pm

350,000 वर्ग फुट के पंडाल में होगा 30,000 हजार मेहमानों के बैठने का इंतजाम, स्टीफन डेवस्सी का म्यूजिक कांसर्ट भी

55 crore wedding set

55 crore wedding set

तिरुअंतपुरम। केरल के मशहूर उद्योगपति बी रवि पिल्लई की बेटी की शादी में 55 करोड़ रुपए सजावट एंव मंडप में खर्च किए जाएंगे। सजावट में राजस्थान के शाही महलों की तरह तैयार किए गए 350,000 वर्ग फुट का पंडाल लगाया जाएगा जिसके भीतर 30,000 हजार मेहमानों के बीच स्टीफन डेवस्सी द्वारा संगीत कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। 

एक सर्वे में 2.8 अरब की संपत्ति के साथ उद्योगपति रवि पिल्लई केरलवासियों के बीच सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी बेटी डॉक्टर आरती की शादी कोच्चि के डॉक्टर आदित्य विष्णु से कोल्लम के असरामम मैदान में आज होने जा रही है। इस शादी में 55 करोड़ रुपए का खर्च किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि इस शादी की योजना बहुभाषी फिल्म बाहुबली के प्रोडक्शन डिजाइनर ने तैयार की है। शादी का सेट 8 एकड़ में बनाया गया है जिसको बनाने में 20 करोड़ की रुपए लागत आई है। पांडाल का निर्माण फिल्म आर्ट डायरेक्टर साबू सायरिल के नेतृत्व में 200 प्रफेशनल्स की टीम द्वारा किया गया है।


केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद और बहरीन के शाही परिवार को लेने गई चार्टर्ड फ्लाइट बुधवार को यहां पहुंची। साथ ही इस शादी में मेहमानों की सूची में देश के प्रमुख, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सरकारी प्रतिनिध, राजनेता, फिल्मी सितारों के साथ ही विश्व के 42 नेता भी शामिल हैं। इसके अलावा 250 पुलिस कर्मी और 350 निजी सुरक्षा कर्मियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

शादी में यूएई में भारत के राजदूत टीपी सीतारमण, कतर के शाही परिवारी शेख हमद बिन खालिद एचए अल थानी, साऊदी के शाही परिवारी डॉक्टर ईस्साम अबदुल्ला और लेबनान के राजदूत मिशेल एल खौरी सहित कई नामी हस्तियों के उपस्थित होने की पुष्टि की गई है। बाहुबली के प्रोडक्शन डिजाइनर सायरिल ने बताया कि यह डिजाइन इस शादी के लिए यूनिक है और यह राजस्थान के शाही महलों की तरह ही डिजाइन किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो