scriptअपनी पॉकेटमनी से इस बच्ची ने बनवा दिए शौचालय | 6th class student help in making toilet by her pocket money | Patrika News

अपनी पॉकेटमनी से इस बच्ची ने बनवा दिए शौचालय

Published: Dec 11, 2016 09:42:00 am

Submitted by:

पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित एक छठीं कक्षा में पढऩे वाली बच्ची ने अपनी पॉकेट मनी से गरीबों के लिए शौचालय बनवा दिए

mudrita

mudrita

जमशेदपुर। पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित एक छठीं कक्षा में पढऩे वाली बच्ची ने अपनी पॉकेट मनी से गरीबों के लिए शौचालय बनवा दिए। पूर्वी सिंघभूम जिले के पोटका ब्लॉक में हिल टॉप स्कूल में कक्षा 6 की छात्रा मोंद्रिता ने टॉयलेट बनवाए। पीएम मोदी की अपील के बाद इस बच्ची ने अपनी सेविंग का इस्तेमाल दो शौचालय बनवाने में किया।

2014 से बचा रही थी अपनी पॉकेटमनी

झारखंड के सीएम रघुबर दास ने कहा कि मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि स्कूल में पढऩे वाली इस बच्ची ने अपनी पॉकेट मनी से टॉयलेट बनवाए। ये बच्ची दूसरे लोगों के लिए भी प्रेरणा बन सकती है। मोंद्रिता ने बताया कि कि मैं साल 2014 के अंत से अपनी पॉकेटमनी बचा रही थी। 12 महीनों में मैंने 24 हजार रुपये बचाए। इसमें से मैंने पोटका ब्लॉक में टॉयलेट बनवाए हैं। मैं पीएम मोदी की शौचालय बनवाने वाली अपील में अपना सहयोग देना चाहती थी। 

टॉयलेट बनवाने वाली लड़की को मिला सैनिटेशन चैम्पियन सर्टिफिकेट

स्वच्छता अभियान में मोंद्रिता के योगदान को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से उन्हें सैनिटेशन चैम्पियन सर्टिफिकेट भी मिला है। मोंद्रिता ने आगे कहा कि मैं ऐसा आगे भी करती रहूंगी और बाकियों को भी इस तरह की मुहिम में शामिल होने को कहूंगी। सीएम रघुबर दास ने लोगों से मोंद्रिता से प्रेरणा लेने को कहा। मोंद्रिता के पिता एक निजी हेल्थ केयर सेंटर में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि मोंद्रिता साफ-सफाई को लेकर काफी सजग रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो