scriptकोहरे के कारण देरी से चल रहीं 81 ट्रेनें, एयर यात्रा भी प्रभावित | 81 trains delayed and rescheduled due to fog | Patrika News

कोहरे के कारण देरी से चल रहीं 81 ट्रेनें, एयर यात्रा भी प्रभावित

Published: Dec 13, 2016 11:20:00 am

उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे की वजह से हजारों यात्री यात्रा संबंधी परेशानी झेल रहे हैं। 81 रेलगाडिय़ां तय समय से देरी से चल रही हैं

Fog

Fog

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे की वजह से हजारों यात्री यात्रा संबंधी परेशानी झेल रहे हैं। 81 रेलगाडिय़ां तय समय से देरी से चल रही हैं, 10 ट्रेनों का समय बदला गया है। कोहरे के कारण 5 ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं। दिल्ली के अलावा पंजाब और उत्तरप्रदेश के कई शहरों में घना कोहरा देखने को मिला। 

कोहरे का असर दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देखने को मिला। घने कोहरे के कारण 5 इंटरनेशनल और 8 घरेलू फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं। वहीं, 2 फ्लाइट्स कैंसल करनी पड़ी है। कोहरे के चलते देश की राजधानी में सड़क यातायात काफी प्रभावित रहा है। कम दृश्यता के कारण थोड़ी दूरी पर व्हीकल साफ नजर नहीं आए। स्कूल के बच्चे भी तय समय पर स्कूल नहीं पहुंच पाए।

उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस निर्धारित समय से 48 घंटे देरी से चल रही है, जबकि भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 22 घंटे की देरी से चल रही है। भुवनेश्वर-नई दिल्ली वीकली एक्सप्रेस 38 घंटे देर है। अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को दृश्यता घटकर 400 मीटर रह जाने से 10 रेलगाडिय़ों के समय में फेरबदल किया गया है। 

पंजाब के अमृतसर शहर में मंगलवार को घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण गाडिय़ों की रफ्तार काफी धीमी रही है। विजिबिलिटी काफी कम है। शीतलहर चल रही है। वहीं कोहरे के चलते उत्तर प्रदेश में भी कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इसके चलते पैसेंजर्स को काफी परेशानी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो