scriptआप ने मद्रास आईआईटी छात्र संगठन पर प्रतिबंध का विरोध किया | Aam Aadmi Party opposed the ban on the Students Union of IIT Madras | Patrika News

आप ने मद्रास आईआईटी छात्र संगठन पर प्रतिबंध का विरोध किया

Published: May 31, 2015 12:13:00 am

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास के छात्र संगठन को प्रतिबंधित किए जाने के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी में धरना-प्रदर्शन किया।

Aap party

Aap party

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की युवा इकाई ने शनिवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास के छात्र संगठन को प्रतिबंधित किए जाने के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी में धरना-प्रदर्शन किया।

छात्र युवा संघ समिति (सीवाईएसएस) के अध्यक्ष अनुपम ने कहा कि अंबेडकर पेरियार स्टूडेंट सर्किल (एपीएससी) को आईआईटी (एम) परिसर में पूर्व की भांति ही कार्य करने की छूट दी जानी चाहिए, क्योंकि यह छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार का हिस्सा है कि उन्हें देश की राजनीति एवं नीतियों पर अपने विचार रखने की आजादी दी जाए।

आप की युवा इकाई ने कहा कि दलितों के आदर्श पुरूषों अंबेडकर और पेरियार के नाम पर संगठन होने के चलते छात्र संगठन को प्रतिबंधित करना न सिर्फ छात्रों के अधिकारों पर हमला है, बल्कि देश के लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए भी शर्मनाक है। मानव संसाधान विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने छात्र संगठन पर प्रतिबंध के पीछे अपने मंत्रालय का हाथ होने से इनकार किया है। ईरानी ने कहा कि संस्थान की अपनी प्रक्रिया और दिशा-निर्देशों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो