scriptइन्टॉलरेंसः देश छोड़कर जाना चाहती हैं आमिर खान की पत्नी किरन | Aamir khan says Kiran has spoken me about moving out of India | Patrika News

इन्टॉलरेंसः देश छोड़कर जाना चाहती हैं आमिर खान की पत्नी किरन

Published: Nov 23, 2015 10:35:00 pm

रामनाथ गोयनका अवॉर्ड समारोह के दौरान आमिर ने कहा कि पहली बार मेरी पत्नी किरन को अपने बच्चों को लेकर डर लग रहा है

aamir khan-kiran

aamir khan-kiran

नई दिल्ली। देश में बढ़ती असहनशीलता पर अभिनेता आमिर खान ने बड़ा बयान दिया है। पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले रामनाथ गोयनका अवॉर्ड समारोह के दौरान आमिर ने कहा कि पहली बार मेरी पत्नी किरन को अपने बच्चों को लेकर डर लग रहा है। आमिर के मुताबिक उनकी पत्नी किरन राव ने देश छोड़कर जाने की बात कही है। आमिर ने कहा यह मेरे लिए बहुत बड़ा बयान था। आपको बता दें आमिर ने जिस कार्यक्रम में यह बात उस कार्यक्रम में देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे।

आमिर ने कहा मैं हर तरह के अहिंसात्मक विरोध का समर्थन करता हूं। अगर आप हिंसात्मक नहीं है तो आपको विरोध करने का अधिकार है। आतंक को धर्म से जोड़ने के मुद्दे पर आमिर खान ने कहा कि जब आप कोई हिंसक घटना देखते हैं तो आपको उसे करने वाले को सिर्फ आतंकी कहना चाहिए। उसके साथ किसी भी धर्म का टैग नहीं लगाना चाहिए।

देश के माहौल पर साहित्यकारों, फिल्मकारों और वैज्ञानिकों के सम्मान वापसी के मुद्दे पर बोलते हुए आमिर खान ने कहा कि देश में असुरक्षा का माहौल तो है और सम्मान वापसी अपनी बात को बताने का भी एक जरिया है। आमिर ने कहा कि मुझे लगता है देश में पिछले छह से आठ महीनों में निराशा की भावना बढ़ी है।

आपको बता दें आमिर से पहले अभिनेता शाहरुख खान भी अपने जन्मदिन के मौके पर देश में बिगड़े माहौल की बात कह चुके हैं। अभिनेता सलमान खान ने भी देश के बिगड़े माहौल के सावल के जवाब में कहा था कि मेरी मां का नाम सुशीला है और पिता का नाम सलीम. सब हिंदुस्तानी है क्या फर्क पड़ता है।

सेंसर बोर्ड पर भी उठाए सवाल
आमिर खान ने वर्तमान सेंसर बोर्ड पर भी सवाल उठाए। आमिर खान ने कहा कि पिछले छह से आठ महीनों में सेंसर बोर्ड कुछ ज्यादा आक्रामक हुआ है। आमिर ने कहा कि सेंसर बोर्ड का असली काम इस बात प्रमाण देना है कि किस आयु वर्ग के लोग कौन सी फिल्म देखें। आमिर ने मजाक के लहजे में कहा कि मैं भाग्यशाली हूं, मेरी फिल्म राजा हिंदुस्तानी का किस सीन सेंसर नहीं किया गया था। दरअसल सेंसर बोर्ड ने हॉलीवुड की जेम्स बॉन्ड सीरीज़ की फिल्म ‘स्पेक्टर’ के किसिंग सीन्स पर कैंची चलाते हुए उसकी अवधि कम कर दी है जिससे सेंसर बोर्ड को सोशल मीडिया पर भी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो