scriptआप ने एसीबी में की शिकायत, टैक्स चोरी के लिए पॉवर का इस्तेमाल करते हैं विजय गोयल | AAP files complaint against Vijay Goel in ACB | Patrika News
विविध भारत

आप ने एसीबी में की शिकायत, टैक्स चोरी के लिए पॉवर का इस्तेमाल करते हैं विजय गोयल

आप के संयोजक दिलीप पांडे ने केंद्रीय खेल मंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजय गोयल खिलाफ एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई है….

Oct 22, 2016 / 12:28 pm

पवन राणा

vijay goel

vijay goel

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में विवादों का केंद्र बनने के बाद केंद्रीय खेल मंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजय गोयल फिर चर्चा में हैं। इस बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने उन पर और उनके बेटे पर टैक्स चोरी करने के लिए अपने पॉवर का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। आप के संयोजक दिलीप पांडे ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज करवाई है।

आप ने चांदनी चौक इलाके की धरमपुरा हवेली को लेकर यह मामला दर्ज कराया है। पांडे ने कहा कि दिल्ली के धर्मपुरा इलाके में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने एक हेरिटेज बिल्डिंग खरीदी थी और उस हवेली पर लगने वाले कुल 25 करोड़ रुपये के टैक्स को बीजेपी नेता ने अपनी राजनीतिक पहुंच का इस्तेमाल करके एमसीडी से माफ करा लिया। उन्होंने कहा कि इस बारे में नोटिफिकेशन जारी किया लेकिन जब उसका विरोध होने लगा तो केंद्रीय मंत्री ने उसके आधार पर एमसीडी से उस पूरे इलाके के ही प्रॉपर्टी टैक्स समेत तमाम टैक्स माफ करा दिए, जिसके दायरे में कुल 750 इमारतें आ गईं।

पांडे ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री ने ऐसा इसलिए किया ताकि वह यह कह सकें कि और भी 749 घर ऐसे हैं जिनका टैक्स माफ हुआ है। ‘आप’ लीडर ने कहा कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि एक तरफ तो एमसीडी फंड में भारी कमी का रोना रो रही है, वहीं दूसरी तरफ इस तरह से करोड़ों रुपये का फायदा बीजेपी नेताओं को पहुंचाया जा रहा है।

पांडेय ने नगर निगम पर भ्रष्टाचार और असक्षम होने का आरोप लगाया। यदि दुनिया के 10 सबसे भ्रष्ट संस्थानों की सूची बनाई जाए तो एमसीडी उसमें शीर्ष पर रहेगा। 700 करोड़ चबा जाने के बाद यह 25 करोड़ रुपये छूट का नुकसान उठाने को भी तैयार है।

Home / Miscellenous India / आप ने एसीबी में की शिकायत, टैक्स चोरी के लिए पॉवर का इस्तेमाल करते हैं विजय गोयल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो