scriptगजेंद्र की मौत के मामले में आप नेताओं से होगी पूछताछ: पुलिस | AAP leaders will be questioned by delhi police in gajendra suicide case | Patrika News

गजेंद्र की मौत के मामले में आप नेताओं से होगी पूछताछ: पुलिस

Published: Apr 24, 2015 11:57:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि किसान रैली में आए किसान गजेन्द्र सिंह की मौत के मामले में आप नेताओं से पूछताछ की जाएगी

gajendra suicide case

gajendra suicide case

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) की किसान रैली में आए किसान गजेन्द्र सिंह की मौत के मामले में आप नेताओं से पूछताछ की जाएगी। दिल्ली पुलिस आयुक्त भीम सेन बस्सी ने आज यहां कहा कि आप नेताओं से गजेन्द्र की मौत के मामले में पूछताछ करने के संबंध में जानकारी केंन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेज दी गई है। दिल्ली पुलिस केंन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधीन है।

ये भी पढ़ेंः किसान आत्महत्या:बोले केजरीवाल, भाषण जारी रखना गलती थी

बस्सी ने यह भी कहा कि यह पूछताछ गजेन्द्र की मौत के मामले में साक्ष्य एकत्रित करने के लिए हो रही है। गजेन्द्र का जंतर मंतर पर फांसी लगाने से पहले लिखा गया एक कथित पत्र सामने आया है, जिसे लेकर उसके घरवालों ने सवाल खड़ा किया है। गजेन्द्र के घर वालों का कहना है कि पत्र की लिखावट गजेन्द्र की नहीं है। दिल्ली सरकार के गजेन्द्र की मौत की डीएम से जांच कराने की आदेश को लेकर पुलिस आयुक्त ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि डीएम को आपराधिक मामलों की जांच का अधिकार नहीं है। वह सिर्फ जांच प्रक्रिया पर नजर रख सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः “गजेन्द्र बड़ा दिलेर था, वह ऎसा नहीं कर सकता”

दिल्ली पुलिस ने एक चिटी लिख कर गजेन्द्र की मौत के मामले में डी एम ने जांच करने के सहयोग के लिए मना कर दिया था। इससे पहले दिल्ली पुलिस प्रवक्ता राजन भगत ने कहा कि पुलिस हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाने में जुटी रहती है और वह अपने कर्तव्यों से पीछे नहीं हटती। भगत ने इस मामले की जांच के संबंध में पूछे गए सवालों पर कहा कि इस पर वह कोई टिप्पणी नहीं करेगी।

आप ने गजेंद्र के परिजनों को सौंपा 10 लाख का चेक
वहीं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने पार्टी की रैली के दौरान फंदा लगा कर आत्महत्या करने वाले किसान गजेंन्द्र के परिजनों से आज मुलाकात करके उन्हें 10 लाख रूपए का चेक प्रदान किया। सिंह ने गजेंन्द्र के पिता, छोटे भाई, पुत्री और दो पुत्रियों से मुलाकात करके अपनी संवेदना व्यक्त की। इससे पहले गजेन्द्र की पुत्री मेघा ने कहा था कि दुख की इस घड़ी में उनके घर आने वाले किसी भी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा।

सिंह से मुलाकात के दौरान मेघा ने कहा कि उनके लिए पैसा कभी कोई मुद्दा नहीं रहा और उसे विश्वास नहीं हो रहा कि उसके पिता आत्महत्या कर सकते हैं। किसान आत्महत्या मामले में आप नेताओं के खिलाफ जनता के गुस्से को देखते हुए गजेन्द्र के घर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद भी रैली जारी रखने के लिए माफी मांग ली थी। वहीं राजस्थान सरकार ने भी गजेंद्र के परिजनों को चार लाख का चैक सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो