scriptसुषमा नहीं, अडानी हैं विदेश मंत्री : शकील अहमद | Adani is the real minister for External Affairs : Shakil Ahmad | Patrika News

सुषमा नहीं, अडानी हैं विदेश मंत्री : शकील अहमद

Published: May 24, 2015 11:02:00 pm

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शकील अहमद ने रविवार को कहा कि लिखा और सुना जाता है कि सुषमा स्वराज विदेश मंत्री हैं

Shakil Ahmad

Shakil Ahmad

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शकील अहमद ने रविवार को कहा कि लिखा और सुना जाता है कि सुषमा स्वराज विदेश मंत्री हैं, लेकिन असल में विदेश मंत्री अरबों की संपत्ति के मालिक गौतम अडानी हैं। केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार को शिक्षा के मुद्दे पर घेरते हुए शकील ने कहा कि मोदी सरकार में वैचारिक दिवालियापन है। उन्होंने कहा कि सरकार में शिक्षा के क्षेत्र में सोच का अभाव है और संकीर्ण विवादों ने इस पर गहरा प्रभाव डाला है। अहमद ने मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी पर भी निशाना साधा।

कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि आरएसएस और कट्टरवादी दबाव से शिक्षा का बंटाधार हो गया है। मानव संसाधन राज्यमंत्री राम शंकर कठेरिया पर भी फर्जी डिग्री का मामला चल रहा है। उन्होंने कहा कि देश में डॉलर के मुकाबले रूपये की कीमत मनमोहन सिंह की उम्र तक तो नहीं, मगर मोदी जी की उम्र को जरूर पार कर गया है। शकील अहमद ने कहा कि कोई प्रधानमंत्री विदेशी धरती पर जाता है तो देश का प्रतिनिधित्व करता है, न कि विपक्ष की निंदा और सिर्फ अपनी पीठ थपथपाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में कभी किसी मंत्री ने भाजपा के पुराने भ्रष्टाचारों पर विदेश में चर्चा नहीं की। अहमद ने अडानी पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात की सीएजी रिपोर्ट में कहा गया है कि नरेंद्र मोदी ने अडानी को 40 हजार करोड़ का बेजा फायदा पहुंचाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो