scriptइस माॅडल के जज्बे को सबने किया सलाम, एक टांग पर किया कैटवाॅक | After Alton Towers rollercoaster crash model took catwalk with crutches | Patrika News

इस माॅडल के जज्बे को सबने किया सलाम, एक टांग पर किया कैटवाॅक

Published: Oct 04, 2015 03:09:00 pm

विकि बाल्क ने बताया कि जब मैंने अपनी टांगों की तरफ देखा तो मुझे इस बात कि
खुशी हुर्इ कि एक टांग तो है, जिनसे मैं बैसाखी के सहारे चल सकती हूं

model took catwalk with crutches

model took catwalk with crutches

लैंकशायर। एक पूर्व डांसर जिसने एल्टन टाॅवर रोलर काेस्टर दुर्घटना में अपना पांव गंवा दिया, वो अब माॅडलिंग कर रही है। सबने माना था कि अब उसका कॅरियर ख्त्म हो गया, लेकिन उसके आत्मबल आैर अटूट विश्वास को देख सब हैरान रह गए। 20 साल की विकि बाल्क ने रविवार को एक फैशन फेस्टिवल में एक टांग पर कैटवाॅक किया। इस फेस्टिवल में आए लोगों ने देखा कि बाल्क बैसाखी पर कैटवाॅक कर रही हैं, लेकिन उनके चेहरे पर गजब का आत्मविश्वास है। ये फैशन शो एक सामाजिक संगठन ने कराया था।




इस दुर्घटना में चार लोग घायल हुए थे। जिनमें लैंकशायर के लेलैंड की रहने वाली बाल्क की हालत सबसे ज्यादा खराब थी। रोलर काेस्टर में वे सबसे आगे बैठीं थीं। बाल्क बताती हैं कि आॅपरेशन के बाद जब मेरी आंखे खुली तब मैंने देखा कि मेरी मां के साथ-साथ वहां मौजूद सारी नर्स भी बहुत दुखी थीं। जब मुझे पता चला कि मेरी दांर्इ टांग काट दी गर्इ हैं। सबसे पहले मैंने साेचा कि अब मैं डांस कैसे करूंगी। फिर कुछ देर बाद मैंने सोचा कि मैं दुखी क्यों हूं। मुझे जीवन में विपरीत कठिन समय में आैर मजबूत होना चाहिए।




उन्होंने बताया कि जब मैंने अपनी टांगों की तरफ देखा तो मुझे इस बात कि खुशी हुर्इ कि एक टांग तो है। जिनसे मैं बैसाखी के सहारे चल सकती हूं। बाल्क का आॅपरेशन करने वाले सर्जन ने बताया कि उनके ६ आॅपरेशन करने के बाद भी हम टांगों को बचा नहीं सके। उनकी हडडियों तक में इंफेक्शन हो गया था। बाद में उन्हें रिहैबिलेशन सेंटर पुर्नसुधार गृह में ले जाया गया। वहां पर धीरे-धीरे वे व्हील चेयर के बाद बैसाखियों से चलने लगीं। उन्हें नकली टांगें दी गर्इ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो