script‘अतुल्‍य भारत’ के बाद ‘रोड सेफ्टी’ कैंपेन से बाहर हुए आमिर खान | After Incredible India campaign, Aamir Khan also being dropped from road safety drive | Patrika News
विविध भारत

‘अतुल्‍य भारत’ के बाद ‘रोड सेफ्टी’ कैंपेन से बाहर हुए आमिर खान

अतुल्य भारत अभियान के बाद अब आमिर खान को मेगा रोड सेफ्टी कैंपेन से भी हटा दिया गया है

Jan 10, 2016 / 02:01 pm

भूप सिंह

Aamir Khan

Aamir Khan

मेरठ। असहिष्णुता पर विवादास्पद बयान देने के बाद बॉलीवुड स्टार आमिर खान की मार्केट वैल्यू कम होती जा रही है। अतुल्य भारत अभियान के बाद अब आमिर खान को मेगा रोड सेफ्टी कैंपेन से भी हटा दिया गया है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कहने पर आमिर खान को रोड सेफ्टी कैंपेन का ब्रांड एम्‍बेसडर बनाया गया था। इस कैंपेन के लिए दिसंबर 2014 में आमिर खान को साइन किया गया था। आमिर खान एक टीवी शो सत्‍यमेव जयते पर सड़क दुर्घटनाओं पर एक एपिसोड दिखाया गया था। इसके बाद खुद केन्‍द्रीय मंत्री गडकरी ने आमिर से बात की थी और उनसे मुलाकात भी की थी।

गडकरी के ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार, गडकरी को लगा था कि सड़क दुर्घटना के उस एपिसोड में काफी अच्‍छी रिसर्च की गई थी। इतना ही नहीं वह आमिर के द्वारा सामाजिक मुद्दों को उठाने से काफी खुश थे। इसलिए जब वह देशभर में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और लोगों में जगरूकता फैलाने के अभियान चलाने का फैसला लिया गया तो उसके लिए आमिर पहली पसंद थे।

जब गडकरी ने आमिर से मुलाकात की थी तो इस कैंपेन को बिना पैसों के करने के लिए आमिर खान राजी भी हो गए थे। इस अभियान का कंटेंट लिखने के लिए मंत्रालय ने पीयूष पांडे से बात की थी लेकिन जब तक ये अभियान पटरी पर आ पाता उससे पहले ही आमिर के असहिष्‍णुता वाले बयान के बाद उन्‍हें इस कैंपेन से अलग करने का फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि पिछले नवम्बर को आमिर ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया था कि देश में असहिष्‍णुता होने के चलते कैसे उनकी पत्नी किरण राव यह देश छोड़कर जाने की बात कही थी।

Home / Miscellenous India / ‘अतुल्‍य भारत’ के बाद ‘रोड सेफ्टी’ कैंपेन से बाहर हुए आमिर खान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो