scriptदादरी हत्याकांड: अब अखलाक के परिवार को सुरक्षा देगी एयर फोर्स! | Air Force is considering for Mohammad Akhlaq's family home in the Air force area | Patrika News
विविध भारत

दादरी हत्याकांड: अब अखलाक के परिवार को सुरक्षा देगी एयर फोर्स!

वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने कहा, एयरफोर्स इस परिवार को सुरक्षा कारणों से वायु सेना क्षेत्र में मकान देने पर विचार कर रही है

Oct 03, 2015 / 06:21 pm

Rakesh Mishra

Dadri Lynching

Dadri Lynching

नई दिल्ली। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने एक वायुसेना कर्मी के पिता की पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश के दादरी में भीड़ द्वारा हत्या के मामले की निंदा करते हुए कहा कि वायु सेना इस परिवार को सुरक्षा कारणों से वायु सेना क्षेत्र में मकान देने पर विचार कर रही है।

वायु सेना प्रमुख ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि वायु सेना के इंजीनियर मोहम्मद सरताज के परिवार के साथ हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे वरिष्ठ अधिकारी इस कर्मचारी से संपर्क बनाए हुए हैं। वायु सेना उनके परिवार को और अधिक सुरक्षित क्षेत्र जैसे वायुसेना के क्षेत्र में रहने की जगह देने पर विचार कर रही है। वायु सेना प्रमुख ने कहा कि वह जल्दी ही इस कर्मचारी के परिजनों से मिलेंगे।




मोहम्मद सरताज ने बताया कि वायु सेना प्रमुख उनके परिवार से मिलेंगे। इसके लिए हम उनके प्रति आभार व्यक्त करते है। वायु सेना अपने कर्मचारियों को परिवार की तरह मानती है। यह पूछे जाने पर कि क्या वायु सेना उत्तर प्रदेश सरकार को सहायता के बारे में लिखेगी, उन्होंने कहा कि जब भी हमारे कर्मियों के साथ सुरक्षा संबंधी कोई घटना होती है तो हम स्थानीय प्रशासन से संपर्क करते हैं । वायुसेना कर्मियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और इस मामले में भी जरूरी कार्रवाई की जा रही है इसलिए अलग से सरकार को पत्र लिखने की जरूरत नहीं है।

मोहम्मद सरताज अभी बेंगलुरू में तैनात हैं, लेकिन उनका परिवार दादरी के निकट एक गांव में रह रहा है। उसके पिता मोहम्मद अखलाक और उसके भाई पर पिछले सप्ताह भीड़ ने अफवाह के आधार पर हमला कर दिया था, जिसमें मोहम्मद अखलाक की मौत हो गई । हमले में सरताज का भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।

Home / Miscellenous India / दादरी हत्याकांड: अब अखलाक के परिवार को सुरक्षा देगी एयर फोर्स!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो