scriptअजीत डोभाल ने तैयार किया दाऊद को कमजोर करने का प्लान | Ajit Doval's secret plan to nab Dawood Ibrahim | Patrika News
विविध भारत

अजीत डोभाल ने तैयार किया दाऊद को कमजोर करने का प्लान

दुनिया भर में मौजूद दाऊद की संपत्तियों के बारे में पता लगाने के लिए भारतीय खुफिया एजेंसी आईबी और रॉ को जिम्मा दिया गया है। 

Aug 27, 2015 / 05:59 pm

विकास गुप्ता

ajit doval

ajit doval

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलहाकार अजीत डोभाल ने मुंबई बम धमाकों के आरोपी और मोस्ट वॉन्टेड अपराधी दाऊद इब्राहिम को अब आर्थिक रूप से कमजोर बनाने की तैयारी कर ली है। खबरों के मुताबिक विदेशों में दाऊद की संपत्तियों को जब्त कराकर उसे आर्थिक रूप से कमजोर बनाया जाएगा।

दुनिया भर में मौजूद दाऊद की संपत्तियों के बारे में पता लगाने के लिए भारतीय खुफिया एजेंसी आईबी और रॉ को जिम्मा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार के पास बात की भी पुख्ता जानकारी है कि दाऊद की बहुत सी संपत्ति दुबई और अफ्रीकी देशों में है। हालांकि ज्यादातर संपत्तियां दाऊद की बेटी और उसके नजदीकी रिश्तेदारों के नाम से हैं।

दाऊद पर तैयार किए गए डोजियर के मुताबिक दुबई की ओएसिस ऑइल ऎंड लूब एलसीसी, अलनूर डायमंड्स ऎंड ओएसिस पॉवर एलसीसी नामक फमोंü का जिक्र है। यह कंपनियां भी दाऊद की ही बताई जाती हैं। डोजियर में एक फिरोज नाम के एक शख्स का भी जिक्र किया गया जो दुबई में इन फमोंü को संभालता है। फिरोज साउथ इंडियन है और तमिल, अरबी, अंग्रेजी और हिंदी बोलता है।

डोजियर में यह भी कहा गया है कि दाऊद और उसके नेटवर्क का एकमात्र उदेदश्य भारत में आतंक फैलाकर उसे कमजोर करना है। डोजियर में अमरीकी कोषागार विभाग की उस रिपोर्ट का भी जिक्र है, जिसमें ब्रिटेन और पश्चिमी यूरोप में नशीले पदार्थ पहुंचाने में डी कंपनी की भागीदारी का जिक्र है। इसके अलावा दाऊद ड्रग्स, जाली नोट, मनी लॉन्ड्रिग और रियल एस्टेट के जरिए पैसा कमाता है।

Home / Miscellenous India / अजीत डोभाल ने तैयार किया दाऊद को कमजोर करने का प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो