scriptआईजीआई एयरपोर्ट पर नहीं लीक हुआ रेडियोएक्टिव पदार्थ | Alarming: Radioactive substance leaks at Delhi airport | Patrika News

आईजीआई एयरपोर्ट पर नहीं लीक हुआ रेडियोएक्टिव पदार्थ

Published: May 29, 2015 08:24:00 pm

अधिकारियों ने बताया कि प्रभावित इलाके को सील कर दिया गया है

IGIA

IGIA

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को लीक हुए रेडियोएक्टिव पदार्थ को लेकर एटॉमिक एनर्जी रेगुलेटरी बोर्ड ने कहा है कि एयरपोर्ट पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक नहीं हुआ। एईआरबी के वाइस चेयरमैन आर भट्टचार्या ने कहा, “साइट की जांच करने के बाद हमने इस बात की पुष्टि की है कि कोई भी रेडियोएक्टिल लीकेज नहीं हुआ। ये कोई ऑर्गेनिक लिक्विड था। जिससे गीलापन फैला।”

इससे पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर शुक्रवार सुबह एक कंटेनर से सोडियम आयोडाइड क्लास 7 श्रेणी का एक तरल पदार्थ लीक होने से हडकंप मंच गया था। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया, सोडियम आयोडाइड क्लास 7 श्रेणी का एक तरल पदार्थ इस्तांबुल से तुर्की एयरलाइंस टीके 716 के जरिए तड़के 4.35 बजे आईजीआई हवाईअaे पहुंचा।

अधिकारी ने कहा, इसे एक सुरक्षित जगह ले जाया जा रहा था, जहां से इसे फोर्टिस अस्पताल भेजा जाना था। उसी दौरान 10 में से चार पैकेट में रिसाव होने का पता चला। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है। स्थिति नियंत्रण में है और चिंता वाली कोई बात नहीं है।

उन्होंने बताया कि फोर्टिस अस्पताल को नियमित रूप से सोडियम आयोडाइड क्लास 7 श्रेणी के इस तरल पदार्थ की सप्लाई की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो