scriptपाक टीम को पठानकोट आने की अनुमति देना राजनैतिक फैसला : राहा | Allowing Pakistani team into Pathankot political decision: IAF chief | Patrika News

पाक टीम को पठानकोट आने की अनुमति देना राजनैतिक फैसला : राहा

Published: Mar 05, 2016 08:40:00 am

राहा ने कहा, पाकिस्तान के जांच दल को पठानकोट वायुसेना केंद्र पर आने की अनुमति देना एक राजनीतिक फैसला होगा

IAF chief

IAF chief

जामनगर। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरुप राहा ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान के जांच दल को पठानकोट वायुसेना केंद्र पर हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए पठानकोट आने की अनुमति देना एक राजनीतिक फैसला होगा। वायु सेना प्रमुख ने कहा कि वह जनवरी में हुए इस हमले के षड्यंत्रकारियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही इसकी समाप्ति चाहते हैं। यह पूछने पर कि पाकिस्तान जांच दल को पठानकोट वायुसेना अड्डे में आने की अनुमति देने पर क्या भारतीय वायु सेना को कोई आपत्ति हैं, उन्होंने कहा, यदि सरकार अनुमति प्रदान करती है, तो फिर हमें आपत्ति क्यों करनी चाहिए? 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, पठानकोट सैन्य अड्डे में (पाकिस्तानी दल को) आने या न आने की अनुमति देना एक राजनीतिक फैसला होगा। मैं इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा। लेकिन, हमें इसकी जांच जारी रखने की जरूरत है, ताकि कुछ तो परिणाम सामने आए। उन्होंने कहा, हम षड्यंत्रकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई के साथ ही मामले को यहीं खत्म करना चाहते हैं। दो जनवरी को पंजाब के पठानकोट में भारतीय वायु सेना अड्डे पर आतंकवादी हमले में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे।

सुरक्षाबलों ने हमले में शामिल सभी छह आतंकवादियों को मार गिराया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने बुधवार को कहा था कि अगले कुछ दिनों में जांच दल भारत का दौरा कर सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो