scriptसेना को घुसपैठियों का सफाया करने के निर्देश दिए- पर्रिकर  | Ammunition availability has improved- Manohar parrikar | Patrika News

सेना को घुसपैठियों का सफाया करने के निर्देश दिए- पर्रिकर 

Published: May 21, 2015 07:43:00 pm

पर्रिकर ने दो टूक शब्दों में कहा कि सीमा पार से घुसपैठ कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी, सेना को घुसपैठियों का सफाया करने के निर्देश दिये गए हैं।

manohar parrikar

manohar parrikar

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दो टूक शब्दों में कहा कि सीमा पार से घुसपैठ कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और सेना को घुसपैठियों का सफाया करने के निर्देश दिये गए हैं।

एक निजी टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद सीमा पर घुसपैठ कम हुई है और खुफिया प्रणाली मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि सेना को साफ निर्देश दिए गए हैं कि जो भी घुसपैठ की कोशिश करे उसका सफाया कर दिया जाए। हालांकि सेना को यह एहतियात बरतने को भी कहा गया है कि इस तरह के अभियान में जानमाल का नुकसान न हो और कोई भारतीय जवान शहीद न हों। यह भी ध्यान रखा जाये कि असैनिकों को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे।

उन्होंने कहा कि बंदूक लेकर आने वाले आतंकवादी के साथ मानवीयता का व्यवहार नहीं किया जा सकता। वह हर हाल में सेना के साथ खड़े रहेंगे। सेना के पास गोला बारूद की कमी के बारे में उन्होंने कहा कि अब स्थिति में सुधार हुआ है और इसे बढ़ाने के लिए आयुध फैक्ट्रियों में संसाधन जुटाए जा रहे हैं। संसद में हाल ही में रखी गई कैग की रिपोर्ट में कहा गया था कि सेना के पास गोला बारूद की भारी कमी है। उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट 2008 से 13 की अवधि के बारे में है और उसके बाद से स्थिति में सुधार हुआ है। पिछले वर्ष ही गोला बारूद के उत्पादन में 18 प्रतिशत की बढोतरी हुई है। इसे और बढ़ाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो