scriptअनुपम खेर ने राहुल गांधी को राष्ट्रगान गाकर सुनाने की चुनौती दी  | Anupam Kher challenged Rahul Gandhi for singing the national anthem | Patrika News

अनुपम खेर ने राहुल गांधी को राष्ट्रगान गाकर सुनाने की चुनौती दी 

Published: Dec 05, 2016 07:47:00 pm

खेर ने यह भी कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370, जो इसके विकास में बाधा है, को एक दिन समाप्त कर दिया जाएगा।

Anupam Kher

Anupam Kher

वडोदरा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सार्वजनिक तौर पर राष्ट्रगान गाकर सुनाने की चुनौती देते हुए जाने माने अभिनेता अनुपम खेर ने सोमवार को कहा कि उन्हें उनकी भारतीयता पर तो संदेह नहीं है पर उनकी यादाश्त पर भरोसा नहीं।

उन्होंने विमुद्रीकरण के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऐतिहासिक और देश के लिए लाभदायक निर्णय बताते हुए कहा कि इसका विरोध केवल ऐसे लोग ही कर रहे हैं जो खुद किसी न किसी घोटाले से जुड़े हैं। उन्होने लोगों से प्रधानमंत्री की निर्णयशक्ति पर भरोसा करने का सुझाव देते हुए कहा कि यह फैसला देश के भविष्य को उज्जवल बनाने वाला है।

खेर ने यह भी कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370, जो इसके विकास में बाधा है, को एक दिन समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने यहां वडोदरा चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से आयोजित वीसीसीआई ग्लोबल ट्रेड शो 2016 के दौरान अपने संबोधन में कहा कि राहुल की यादाश्त बहुत कमजोर मालूम होती है। इसलिए उन्हें राष्ट्रगान जन गण मन को जनता के बीच गाकर सुनाना चाहिए।

उन्हें उनकी भारतीयता पर कोई संदेह नहीं पर उनकी यादाश्त पर विश्वास नहीं। कश्मीर मुद्दे की चर्चा करते हुए खेर, जो स्वयं एक कश्मीरी पंडित हैं, ने कहा कि धारा 370 को समाप्त करने और देश के अन्य हिस्सों के लोगों को वहां धंधा व्यवसाय करने और बसने की छूट देने से ही राज्य का असली विकास होगा और विस्थापित कश्मीरी पंडितों के वहां पुनर्वास का रास्ता साफ होगा।

उन्होंने कहा कि अपने ही देश में शरणार्थी की तरह रह रहे विस्थापित कांग्रेसी पंडितों को देख कर अच्छा नहीं लगता। उन्होंने लोगों से आलोचना की डर से खुद को नहीं बदलने का सुझाव देते हुए कहा कि आशावादी नजरिये से अड़चनों को पार कर हासिल की गयी सफलता लंबे समय तक टिकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो