scriptएनआईए ने मसूद अजहर के खिलाफ जारी किया अरेस्ट वॉरंट | Arrest warrants issued against jaish-e-mohammed chief maulana masood azhar | Patrika News

एनआईए ने मसूद अजहर के खिलाफ जारी किया अरेस्ट वॉरंट

Published: Apr 08, 2016 07:26:00 pm

इस वॉरंट के आधार पर भारत अब आधिकारिक रूप से पाकिस्तान से मसूद अजहर को सौंपने की मांग करेगा।

Masood Azhar

Masood Azhar

नई दिल्ली। पठानकोट एयर बेस पर हमले के मामले में आतंकी अजहर मसूद के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया गया है। मोहाली स्थित एनआईए के स्पेशल कोर्ट ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर समेत चार अन्य वांछितों के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया है। इस वॉरंट के आधार पर भारत अब आधिकारिक रूप से पाकिस्तान से मसूद अजहर को सौंपने की मांग करेगा।

एनआई की स्पेशल कोर्ट ने शुक्रवार को मसूद अजहर के अलावा पठानकोट हमले में वांछित अब्दुल रऊफ, काशिफ जान और शाहिद लतीफ के खिलाफ भी अरेस्ट वॉरंट जारी किया है। पिछले दिनों इसको लेकर जांच एजेंसी ने कोर्ट गई थी।

गौरतलब है कि जनवरी में हुए पठानकोट हमले के तार जैश ए मोहम्मद के चीफ से जुड़े हैं। इस मामले में हाल ही में पाकिस्तान की जॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (जेआईटी) ने भारत का दौरा किया था और भारत की एनआईए टीम को भी इसकी जांच के लिए पाकिस्तान जाना था, लेकिन पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने गुरुवार को एनआईए की टीम को अनुमति न देने की जानकारी दी थी।

अब्दुल बासित ने भारत-पाक शांति प्रक्रिया की बातचीत स्थगित होने की बात कहते हुए कहा था कि जेआईटी को भारत आने की अनुमति देने का मतलब यह नहीं है कि एनआईए को भी पाकिस्तान जाकर जांच करने की अनुमति मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो