script

राज्यसभा: असहिष्णुता पर बोले जेटली- कांग्रेस क्यों भूल गई इमरजेंसी

Published: Nov 27, 2015 12:48:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

राज्यसभा में संविधान दिवस पर चर्चा के दौरान कांग्रेस पर जमकर बरसे अरूण जेटली

arun jaitley

arun jaitley

नई दिल्ली। संविधान दिवस पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली कांग्रेस के खिलाफ जमकर बोले। जेटली ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए असहिष्णुता पर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे हो-हंगामे को लेकर पूछा कि वो इमरजेंसी की बात क्यों भूल गई? जेटली ने यह भी कहा कि हमारी पार्टी के प्रेरणा रहे श्यामा प्रसाद मुखर्जी भी संविधान सभा के सदस्य थे। मुखर्जी ने भी देश को दिशा दिखाने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी।

अरूण जेटली ने इंदिरा गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस आज असहिष्णुता को लेकर हंगामा मचा रही है लेकिन इंदिरा गांधी द्वारा देश पर थोपे गए इमरजेंसी की बात क्यों भूल गई? इमरजेंसी के समय संविधान की धारा 21 को भी निलंबित कर दिया गया था। इस समय देश में ऐसा कोई माहौल नहीं है, जबकि जानबूझकर ऐसा दिखाने की कोशिश की जा रही है।

जेटली ने कहा कि पाकिस्तान समेत दुनिया के कई देशों में लोकतंत्र इसी तरह की कोशिशों के कारण ही हमेशा खतरे में रहा है। वित्त मंत्री ने संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के बारे में बोला कि उन्होंने देश को एक सामाजिक दिशा दिखाई। बाबा साहेब हमेशा सामाजिक बुराईयों से लड़ते रहे और सामाजिक न्याय का रास्ता तैयार करते रहे।


ट्रेंडिंग वीडियो