scriptपद्मनाभस्वामी मंदिर सुरक्षा समिति ने जिजी थॉमसन को हटाने की मांग की | Padmanabha temple security council demands suspension of Jiji Thomson | Patrika News
राज्य

पद्मनाभस्वामी मंदिर सुरक्षा समिति ने जिजी थॉमसन को हटाने की मांग की

श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर सुरक्षा समिति ने केरल के
मुख्य सचिव जिजी थॉमसन को उनकी गैर संवैधानिक टिप्पणी और मंदिर के खिलाफ
उनकी कार्रवाई के लिए तत्काल प्रभाव से पद से हटाये जाने की मांग की है।

Nov 29, 2015 / 12:52 am

Ambuj Shukla

श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर सुरक्षा समिति ने केरल के मुख्य सचिव जिजी थॉमसन को उनकी गैर संवैधानिक टिप्पणी और मंदिर के खिलाफ उनकी कार्रवाई के लिए तत्काल प्रभाव से पद से हटाये जाने की मांग की है।

समिति के महासंयोजक पी सुधाकरण ने यहां जारी एक बयान में कहा कि चर्चों को बढावा देने की बात कहने वाले थॉमसन को असंवैधानिक टिप्पणी करने के लिये तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटाया जाना चाहिये।

उन्होंने आरोप लगाया कि थॉमसन के आदेश पर ही मंदिर में लगे बरगद के पेड़ को काटा गया था। श्री सुधाकरण ने आरोप लगाया कि थॉमसन ने अपने आधिकारिक स्थिति और अन्य धर्मों की भावनाओं की अनदेखी कर ‘ऑपरेशन अनंत’चलाया जिसका मकसद पद्मनाभस्वामी मंदिर को क्षतिग्रस्त करना था।

इस बीच हिन्दू ऐक्य वेदी संगठन के महासचिव कुम्मनाम राजशेखरन ने केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम और मुख्यमंत्री उम्मन चांडी से आग्रह किया कि वह मुख्य सचिव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

उन्होंने थॉमसन पर आरोप लगाया कि पद संभालने के बाद से ही वह ईसाई धर्म को बढ़ावा देने की वकालत करते रहे हैं। गौरतलब है कि थॉमसन ने दो दिन पहले एक कार्यक्रम में कहा था कि वह ईसाई धर्म के प्रचार-प्रसार के चर्च के मिशन को आगे बढाने के रास्ते तलाश रहे हैं।

उन्होंने धर्मांतरण की वकालत करते हुए कहा था कि वह चर्च के पुत्र हैं और उन्हें इस बारे में बातचीत करने में कुछ भी गलत नहीं लगता। इस कार्यक्रम में राज्यपाल भी मौजूद थे।

Home / State / पद्मनाभस्वामी मंदिर सुरक्षा समिति ने जिजी थॉमसन को हटाने की मांग की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो