scriptगोवा में टूरिस्ट प्लेन की पानी में लैंडिंग, मछुआरों ने दी आत्महत्या की धमकी | As tourist planes land in Goa waters, fishermen threaten suicide | Patrika News

गोवा में टूरिस्ट प्लेन की पानी में लैंडिंग, मछुआरों ने दी आत्महत्या की धमकी

Published: May 23, 2015 08:17:00 pm

गोवा सरकार ने मछुआरों के विरोध के बावजूद, शनिवार को मंडोवी नदी में एक सी प्लेन की लैंडिंग कराई

See plane

See plane

पणजी। गोवा सरकार ने मछुआरों के विरोध के बावजूद पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शनिवार को मंडोवी नदी में एक सी प्लेन की लैंडिंग कराई। गोवा में शनिवार को पहली बार प्लेन ने पानी में लैंडिग की है।

गोवा के मछुआरों ने धमकी दी थी कि अगर सरकार ने पानी में प्लेन उतारने की योजना पर अमल किया तो उसका उनकी रोजी- रोटी पर बुरा बसर पड़ेगा और वे पानी में जान दे देंगे।

हालांकि, गोवा के पर्यटन मंत्री दिलीप पारूलेकर ने शनिवार को बताया 9 सीटों वाले प्लेन ने डाबोलिम एयरपोर्ट से उड़ान भरी और शनिवार को दिन में 11.45 बजे नदी में कामायाब लैंडिंग की जो इस राज्य का ह्दय कहा जाता है।

गोवा टूरिज्म विभाग ने एक प्राइवेट कंपनी के सी प्लेन ऑपरेट क रने के लिए समझौता किया है। इसी समझौते के तहत शनिवार को सी प्लेन की टेस्ट लैंडिंग कराई गई।

शनिवार को हुई टेस्ट लैंडिंग को हरी झंडी दिखाने वाले गोवा के पर्यटन मंत्री दिलीप पारूलेकर ने मछुआरों के विरोध पर कहा, वे गैरजरूरी मुद्दा उठा रहे हैं। उनकी रोजी रोटी पर कोई संकट नहीं आएगा। उन्होंने कहा, सी प्लेन कई पर्यटकों को आकर्षित करेगी, जिससे हमारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो