scriptसीआरपीएफ के जवानों पर हमला हताशा का परिणाम- पर्रिकर | Attack on CRPF personnel in Jammu and Kashmir an act of frustration: Manohar Parrikar | Patrika News

सीआरपीएफ के जवानों पर हमला हताशा का परिणाम- पर्रिकर

Published: Jun 26, 2016 11:31:00 pm

रक्षा मंत्री ने पूर्व सैनिकों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गत एक माह में जम्मू एवं कश्मीर में 25 से अधिक आतंकी मारे गए हैं।

Manohar Parrikar

Manohar Parrikar

भुवनेश्वर। जम्मू एवं कश्मीर के पंपोर के निकट केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस पर एक दिन पहले हुए हमले की निंदा करते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को कहा कि यह हताशा में किया गया कार्य है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार इससे सख्ती से निपटेगी। रक्षा मंत्री ने पूर्व सैनिकों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गत एक माह में जम्मू एवं कश्मीर में 25 से अधिक आतंकी मारे गए हैं। उनके पास अब भी शक्ति है, सिर्फ यह दिखाने के लिए यह हताशा में किया गया कार्य है।

इस घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए पर्रिकर ने कहा कि उन्हें इस बात का संदेह है कि क्या इस मामले में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन किया गया था? हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना के वास्तविक कारण का पता केवल जांच के बाद ही चल पाएगा। उन्होंने कहा कि यह देश शांति चाहता है। हम शांति चाहते हैं लेकिन मजबूती के रूप में, कमजोरी के रूप में नहीं।

पर्रिकर ने कहा कि रक्षा मंत्री बनने के बाद उन्होंने सैनिकों से कहा कि आतंकी हमले के मामले में पलटकर हमला करें। जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को सीआरपीएफ की एक बस पर हुए आतंकी हमले में आठ जवान शहीद हो गए जबकि 22 घायल हो गए।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने रक्षा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि ऐसा करके भारत आने वाले वर्षों में निर्यात का केंद्र बन जाएगा। उन्होंने कहा कि ओडिशा के सुनाबेडा में हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के मिग फैक्ट्री की क्षमता दो-चार वर्षों में दोगुनी हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो