scriptपॉर्न पर बैन लगाना स्वतंत्रता विरोधी: चेतन भगत | Banning Porn is anti freedom says Chetan Bhagat | Patrika News

पॉर्न पर बैन लगाना स्वतंत्रता विरोधी: चेतन भगत

Published: Aug 04, 2015 11:02:00 am

पॉर्न पर बैन लगाने को लेकर मशहूर लेखक चेतन भगत ने की सरकार आलोचना, कहा- ऐसा करना स्वतंत्रता विरोधी

Chetan bhagat

Chetan bhagat

नई दिल्ली। मशहूर लेखक चेतन भगत ने भारत में पॉर्न साइट्स पर बैन लगाने को लेकर सोमवार को सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम को स्वतंत्रता विरोधी और अव्यवहारिक बताया है। भगत ने ट्विटर पर कहा, ‘पॉर्न पर बैन लगाना स्वतंत्रता विरोधी, अव्यवहारिक और अप्रवर्तनीय है। ये राजनीतिक रूप से भी अच्छा नहीं है। लोगों के नीजि जीवन का प्रबंधन ना करे।’

https://twitter.com/chetan_bhagat/status/628123009883049985



भगत ने कहा कि, पॉर्न पर प्रतिबंध लगाने से अच्छा सरकार को छेड़छाड़ व महिलाओं के साथ हो रहे रेप पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन, एमटीएनएल और बीएसएनएल जैसे इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स पॉर्न साइट्स की जगह ब्लैंक पेज दिखा रहे हैं। आपको बता दें कि ये मामला सामने शनिवार रात को आया, जब देश में कई सारे इंटरनेट यूजर्स पॉर्न साइट्स को एक्सेस नहीं कर पाए।

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने पॉर्न साइट्स पर आहिस्ते से प्रतिबंध लगाना पहले ही शुरू कर दिया था। यूजर्स का कहना है कि वेे कुछ लोकप्रिय पॉर्न साइट्स का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। दूसरी तरफ दावा किया जा रहा है कि सरकार ने पॉर्न साइट्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला पहले ही ले रखा था और अब उसी पर कार्रवाई की जा रही है। हालांकि इस मामले में अभी तक मोदी सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो