script

IPL फिक्सिंग: BCCI ने नहीं उठाया कोई ठोस कदम-शशांक मनोहर

Published: Jul 18, 2015 06:07:00 pm

BCCI के पूर्व अध्यक्ष मनोहर ने कहा कि बोर्ड ने IPL में हुई गड़बडियों को रोकने के लिए कभी कोई ठोस कदम नहीं उठाया

Shashank Manohar

Shashank Manohar

कोलकाता। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने शनिवार को कहा कि बोर्ड ने आईपीएल में हुई गड़बडियों को रोकने के लिए समय पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया था। अब उनके पास लोढ़ा समिति की सिफारिशों का पालन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। मनोहर ने कहा, “बीसीसीआई ने अपनी छवि को सुधारने के लिए कुछ नहीं किया और अब बोर्ड के पास लोढ़ा समिति के निष्कर्षो को लागू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।”

उन्होंने जोर देकर कहा कि बीसीसीआई की उदासीनता के चलते सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोढ़ा समिति कार्रवाई की। बीसीसीआई द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई न करने के चलते बोर्ड का काम कोर्ट को करना पड़ा। बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से मिलने आए मनोहर ने कहा, बीसीसीआई सक्रिय संस्था नहीं है और ना ही लोगों के मन में फिर से विश्वास बनाने में रूची दिखा रही है। यह एक व्यक्ति के हित में है।

मनोहर ने एन श्रीनिवासन की आलोचना करते हुए कहा कि जब 2013 में स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आया तो तमिलनाडु के दिग्गज को बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से हट जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, “श्रीनिवासन को 2013 में अध्यक्ष पद से हट जाना चाहिए था। कोई भी व्यक्ति संस्था से ऊपर नहीं है। वह भी सभी घोटालों की जड़ हैं उनको तुरंत आईसीसी चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए था।”

मंगलवार को लोढ़ा समिति ने दो आईपीएल फ्रेंचाईजी (सीएसके और राजस्थान रॉयल्स) को दो साल के लिए निलंबित करने की सिफारिश की थी। क्योंकि आईपीएल सीजन 2013 के दौरान इन दोनों फ्रेचाइजियों के प्रमुख राज कुंद्रा और गुरूनाथ मयप्पन कोसट्टेबाजी गतिविधियों में शामिल पाया गया था।

समिति ने इन टीमों पर बैन लगाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख मयप्पन और रॉयल्स के को-ऑनर कुंद्रा को सट्टेबाजी में शामिल पाए जाने पर क्रिकेट से संबंधित सभी गतिविधियों में शामिल होने पर बैन लगा दिया है। रविवार को आईपीएल गर्वनिंग कांउसिल की बैठक होगी जिसमें लोढ़ा समिति द्वारा दिए गए आदेश के बाद अगला कदम क्या उठाया इस पर चर्चा होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो