script

काॅलेज में बीफ पार्टी करने पर 6 सस्पेंड, छात्रों ने कहा ‘हमें भी मार दो’

Published: Oct 07, 2015 12:42:00 pm

1 अक्टूबर को कॉलेज परिसर में बीफ पार्टी का आयोजन किया गया, इसमें बिसाहड़ा कांड के विरोध स्वरूप छात्रों को बीफ और रोटी परोसा गया

beef party in kerala

beef party in kerala

त्रिचूर। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पिछले दिनों घटे बिसाहड़ा कांड की आंच केरल तक पहुंच गई है। त्रिचूर के श्री केरल वर्मा कॉलेज के छात्रों ने इस कांड के खिलाफ परिसर में बीफ पार्टी का आयोजन किया। इस पर कॉलेज प्रबंधन ने माकपा की छात्र शाखा एसएफआई से जुड़े छह छात्रों को सस्पेंड कर दिया। कॉलेज की प्रिंसिपल श्रीमती सीएम लता ने यह जानकारी दी।

लता के अनुसार स्टुडेंट्स फेडेरेशन ऑफ इंडिया ‘एसएफआई’ ने इस बीफ पार्टी का आयोजन किया था। इस छात्र संगठन पर आरोप है कि उसकी ओर से 1 अक्टूबर को कॉलेज परिसर में बीफ पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें बिसाहड़ा कांड के विरोध स्वरूप छात्रों को बीफ और रोटी परोसा गया। सरकारी सहायता प्राप्त इस कॉलेज की प्रिंसिपल का कहना है कि कॉलेज परिसर में मांसाहारी भोजन पर पाबंदी है। प्रबंधन ने पार्टी के आयोजन को लेकर एसएफआई को पूर्व में चेतावनी भी दी थी, लेकिन उसने निर्देशों की अनदेखी करते हुए उपरोक्त आयोजन किया।

बकौल लता, ‘हम छात्रों के विरोध प्रदर्शन के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन कॉलेज के कायदे कानून को तोड़ना अनुशासनहीनता है। अगर छात्र इस पार्टी का आयोजन परिसर के बाहर किए होते तो हमें कोई आपत्ति नहीं होती। छात्रों ने कॉलेज परिसर में बीफ पार्टी कर अनुशासनहीनता की, इसलिए उन्हें सस्पेंड किया गया है।’ कॉलेज में पार्टी वाले दिन इस आयोजन को लेकर एसएफआई और एबीवीपी में संघर्ष भी हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो