scriptपहले ट्रेन में करवाई जय मोदी की घोषणा, अब बोला- ‘पीएम पर बनाऊंगा फिल्म’  | BHAKT TRAIN GUARD PLANS MOVIE ON PM | Patrika News

पहले ट्रेन में करवाई जय मोदी की घोषणा, अब बोला- ‘पीएम पर बनाऊंगा फिल्म’ 

Published: Dec 10, 2016 11:27:00 am

मुंबई की लोकल ट्रेन का यह गार्ड पीएम मोदी का फैन है। विवाद खड़ा होने पर गलती कबूली। 

Jai modi mumbai local train

Jai modi mumbai local train

मुंबई. मुंबई की लोकल ट्रेन के एक गार्ड ने ट्रेन के अनाउंसमेंट सिस्टम पर पीएम मोदी का जयकारा लगाया। यात्रियों का अभिवादन करते वक्त ‘जय मोदी’ कहा। शिकायत हुई तो गलती कबूल ली। मगर वो पीएम मोदी से इतना प्रभावित है कि उसने नरेंद्र मोदी पर थ्रिलर फिल्म बनाने का ऐलान कर दिया।

यह गार्ड मेहुल कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म जागो में भी अभिनय कर चुका है। इसके अलावा एक राजस्थानी फिल्म में भी अभिनय किया है। बहरहाल, इस गार्ड का नाम एच कुमार है। पांच दिसंबर को ट्रेन चर्च गेट की ओर जा रही थी। तभी गार्ड ने ट्रेन में लगे अनाउंसमेंट सिस्टम का इस्तेमाल कर ‘जय मोदी’ कह दिया। यह कहने से पहले एच कुमार ने जय हिंद का नारा भी लगाया था। इसके बाद ट्रेन में भायंदर से चढ़े एस एस सैयद ने गार्ड के खिलाफ चर्चगेट स्थित पश्चिम रेलवे के दफ्तर में शिकायत लिखवाई। हालांकि गार्ड के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। वरिष्ठ अधिकारियों ने हिदायत देकर उसे छोड़ दिया।

यात्रियों के अभिवादन पर जय हिंद बोलता है

 गार्ड एच कुमार कहते हैं कि मैं हमेशा से ट्रेन में घोषणा करते हुए जय हिंद बोलता हूं। साल 1994 से ही ऐसा कर रहा हूं। उन्होंने बताया कि घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें बुलाया था। उन्होंने केवल जय हिंद बोलने की सलाह दी है। एच कुमार का कहना है कि उन्हें लगता है कि उन्हें अपनी व्यक्तिगत पसंद का इजहार ड्यूटी के वक्त नहीं करना चाहिए था। उधर, जयकारे की शिकायत करने वाले वकील सैयद ने इसे अपमानजनक घटना करार दिया। सैयद का कहना है कि उन्हें अपने देश से प्यार है, लेकिन प्रधानमंत्री के नाम के साथ यात्रियों को संबोधित करने का चलन भारतीय रेलवे में कभी नहीं रहा।

फिल्म की शूटिंग मार्च से 

गार्ड ने बताया कि अब उनकी योजना पीएम मोदी द्वारा किए गए विकास कार्र्यों पर एक फिल्म बनाने की है। बकौल एच कुमार, मैं नरेंद्र मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। अब मैं अपनी फिल्म के लिए शोध कर रहा हूं। अगले साल होली के समय फिल्म की शूटिंग शुरू कर दूंगा। कुमार बताते हैं कि मोदी के विकास कार्र्यों पर आधारित उनकी फिल्म का नाम अब क्या होगा? रहेगा। वह कहते हैं कि यह एक रहस्य-रोमांच फिल्म होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो