scriptभूकंप के कारण बिहार में दो दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज | Bihar Govt. Declared 2 day holiday due to earthquake in all schools | Patrika News

भूकंप के कारण बिहार में दो दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

Published: Apr 26, 2015 07:04:00 pm

भूकंप के कारण बिहार में अगले दो दिनों तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है

Bihar

Bihar

पटना। भूकंप के कारण बिहार में अगले दो दिनों तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को बताया कि शनिवार से आ रहे भूकंप के झटकों के कारण राज्य में लोग दहशत में है और इसी को ध्यान में रखकर सोमवार और मंगलवार को राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि राज्य में हेल्प लाइन और इमरजेंसी रिसपांस सेंटर खोले गए है जो 24 घंटे काम कर रहे है। लोग चाहें तो अपनी परेशानी हेल्प लाइन या इमरजेंसी रिसपांस सेंटर के अलावा जिलाधिकारी और मीडिया को भी दे सकते है। इनके माध्यम से सरकार तक सूचना पहुंचेगी और इसपर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। 

कुमार ने लोगो से अफवाहों पर ध्यान नही देने की अपील करते हुए कहा कि कल सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने का गंदा काम किया गया था लेकिन मीडिया ने तत्काल इसका खंडन कर बहुत अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि सबको सक्रिय रहने की जरूरत है और सबके सहयोग से हीं इस आपदा से निकला जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो