script

बिहार चुनाव : सीट बंटवारे को लेकर हुई एनडीए की बैठक बेनतीजा

Published: Aug 31, 2015 06:54:00 pm

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर हुई एनडीए की बैठक बेनतीजा
रही

Bihar Polls

Bihar Polls

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर हुई एनडीए की बैठक बेनतीजा रही। यह बैठक सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में उनके घर पर हुई। इस बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा की गई लेकिन बात नहीं बनीं। बैठक में एनडीए के घटक दलों रालोसपा के प्रमुख उपेन्द्र कुश्वाहा, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान तथा हम के प्रमुख जीतनराम मांझी शामिल हुए।

सूत्रों के अनुसार, बैठक में सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बनीं। बताया जा रहा है कि भाजपा बिहार में 150 से 160 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। भाजपा सहयोगियों के लिए अधिकतम 90 सीटें छोड़ना चाहती है। दूसरी ओर सहयोगी चाहते हैं कि भाजपा केवल 102 सीटों पर चुनाव लड़े।

सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को भागलपुर में होने वाली रैली के बाद सीट बंटवारे पर अंतिम निर्णय होने की संभावना जताई जा रही है। बैठक के बाद हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि आगामी छह-सात सितंबर तक सीटों के बंटवारे पर अंतिम सहमति बन जाएगी। बैठक में शामिल रामविलास पासवान ने कहा कि बैठक सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में हुई और कहीं कोई विवाद नहीं है।

लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने महागठबंधन के नेताओं पर चुटकी लेते हुए बताया, “एनडीए में महागठबंधन की तरह सीटों को लेकर कोई झगड़ा नहीं है। हमलोग आपस में इसे बातचीत कर सुलझा लेंगे।”

ट्रेंडिंग वीडियो