scriptBJP का दावा, ‘मोदी की कूटनीति से दाऊद की संपत्ति सील’ | BJP gives credit to PM Modi after UAE seized Dawood's property in its country | Patrika News

BJP का दावा, ‘मोदी की कूटनीति से दाऊद की संपत्ति सील’

Published: Jan 05, 2017 12:45:00 pm

पार्टी ने टि्वटर पर दाऊद का पोस्टर जारी कर पीएम मोदी को श्रेय दिया। 

Dawood ibrahim

Dawood ibrahim

नई दिल्ली. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की हजारों करोड़ों रुपयों की संपत्ति सील कर दी है। भाजपा ने इस कार्रवाई का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को दिया है। पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बाबत ट्वीट किया गया। इसमें लिखा गया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीति का मास्टर स्ट्रोक निशाने पर लगा।


पहली दफा किसी पार्टी ने अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई का श्रेय खुद को दिया

दरअसल, पहली बार किसी राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी ने इस तरह से किसी अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई में खुद को श्रेय देने की कोशिश की। बहरहाल, भाजपा ने ट्विटर पर दाऊद का एक पोस्टर भी जारी किया। इसमें लिखा गया कि दाऊद की संपत्ति भारत सरकार द्वारा मुहैया कराए गए एक डोजियर के आधार पर जब्त की गई है। ट्वीट कर लिखा गया कि प्रधानमंत्री ने उसकी (दाऊद की) संपत्तियों की सूची संयुक्त अरब अमीरात सरकार को वर्ष 2015 में अपनी यात्रा के दौरान दी थी। पीएम की कार्रवाई की मांग करने के बाद यूएई ने पहली दफा बड़ा कदम उठाया।

15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के सर्वाधिक वांछित अपराधियों में से एक दाऊद इब्राहिम की करीब 15,000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। इसमें उसकी कई बड़ी कंपनियां, रिसोर्ट और होटल चल रहे थे। भारत लगातार उन तमाम देशों को दाऊद के खिलाफ सबूत देता रहा है जहां वो अपने काले कारनामों को अंजाम देता है। ज्ञात हो कि भारत ने पाकिस्तान को भी दाऊद के कराची में रहने के सबूत दिए थे। हालांकि पाकिस्तान ने उसे बचाने के लिए सभी सबूतों को खारिज कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो