script“औरंगजेब रोड का नाम बदल कर कलाम के नाम पर रखा जाए” | BJP MP writes letter to PM Modi, asking him to rename Aurangzeb road after Kalam | Patrika News

“औरंगजेब रोड का नाम बदल कर कलाम के नाम पर रखा जाए”

Published: Aug 01, 2015 07:35:00 pm

गिरि ने अपने पत्र
में कहा है कि यह कदम कलाम की याद को बनाए रखने के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी

Mahesh Giri

Mahesh Giri

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद महेश गिरि ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि औरंगजेब रोड का नाम पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम के नाम पर रखा जाना चाहिए। गिरि ने अपने पत्र में कहा है कि यह कदम कलाम की याद को बनाए रखने के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी और इतिहास में जो “गलत” हुआ है, उसका सुधार भी हो जाएगा।

उन्होंने कहा है कि कलाम देश की जनता में बहुत लोकप्रिय थे और उनके निधन से पूरा देश शोक में है। कलाम महान वैज्ञानिक और समाज सुधारक थे जिनसे देशभर के लाखों लोग प्रभावित थे। उन्होंने अपना सारा जीवन मातृभूमि की सेवा के लिए अर्पित कर दिया। “मेरा आपसे आग्रह है कि औरंगजेब रोड का नाम बदल कर कलाम के नाम पर रखा जाए और यह उनके लिए सही श्रद्धांजलि होगी।”

गिरि ने अपनी इस मांग को सही ठहराते हुए कहा कि औरंगजेब का नाम “निर्दयता” के प्रतीक के रूप में देखा जाता है और यदि कोई गलती हुई है तो हम उसे सुधार सकते हैं। उन्होंने दावा किया कि यह “भाजपा” का एजेंडा नहीं है कई अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने उनकी इस मांग का समर्थन किया है। देश के 11वें राष्ट्रपति कलाम का 27 जुलाई को शिलांग में निधन हो गया था। दिल्ली सरकार ने उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को दस लाख रूपए तक की ऋण योजना को कलाम को समर्पित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो