विविध भारत

काले हिरण केस: मुख्य गवाह ने दी गवाही माफी की अर्जी

सलमान खान के खिलाफ हिरण शिकार का अहम गवाह छोगाराम मानसिक बीमारी के कारण गवाही देने की स्थिति में नहीं है

Jun 30, 2015 / 07:52 am

शक्ति सिंह

salman khan

जोधपुर। फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ विचाराधीन कांकाणी हिरण शिकार का अहम गवाह छोगाराम मानसिक बीमारी के कारण गवाही देने की स्थिति में नहीं है। छोगाराम की ओर से उनके पुत्र रामनिवास ने सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) के न्यायालय में इस सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र पेश कर कोर्ट से उनकी गवाही बंद करने का अनुरोध किया।

पेश प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि छोगाराम का साल 2011 से इलाज चल रही है। उनकी मानसिक स्थिति सही नहीं है। याददाश्त भी अब गवाही देने लायक नहीं है, लिहाजा उनकी गवाही बंद कर दी जाए। इस संबंध में मेडिकल दस्तावेज भी अदालत में पेश किए गए। मजिस्ट्रेट जज शिवानी भटनागर ने इस पर कहाकि छोगाराम की सेहत पर पूरी जानकारी चाहिए। उन्होंने 27 जुलाई तक कोर्ट में जानकारी पेश करने को कहा है।

कोर्ट ने उनके प्रार्थना पत्र पर चिकित्सकों की रिपोर्ट मांगी है। सलमान के वकील एचएम सारस्वत ने कहाकि वे रिपोर्ट पेश होने तक इंतजार करेंगे। इसी अदालत में सोमवार को अन्य दो गवाह ललित बोड़ा व सागरराम की भी गवाही होनी थी, लेकिन उनके नहीं आने से सुनवाई नहीं हो पाई। कोर्ट ने उनकी गवाही के लिए 27 जुलाई की तिथि तय की है। 

Home / Miscellenous India / काले हिरण केस: मुख्य गवाह ने दी गवाही माफी की अर्जी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.