Patrika Hindi News

J&K में निर्धारित समय पर होंगी बोर्ड परीक्षाएं: महबूबा

Updated: IST Mehbooba Mufti
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि आगामी बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित समय पर होंगी।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि आगामी बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित समय पर होंगी और सरकार छात्रों और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए परीक्षा से पूर्व कोचिंग की व्यवस्था कराएगी।

मुफ्ती ने यहां उनसे मिलने आए शहर के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों से कहा, 'सरकार शिक्षा विभाग, राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड या अन्य संबंधित पक्षों से परामर्श कर विभिन्न रास्ते तलाश रही है ताकि यह सुनिश्चित हो कि आपके पास अधिक विकल्प हों और आपका साल बर्बाद न जाए।' उन्होंने साथ ही कहा कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी।

मुफ्ती ने कहा कि सरकार सीईटी, नीट और जेईईई जैसी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए विशेष कोचिंग कक्षाओं की व्यवस्था कराएगी। इस बीच राज्य के शिक्षा मंत्री नईम अख्तर ने बताया कि सरकार आगामी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षाएं देने वाले छात्रों के बोझ को कम करने के विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है। उन्होंने छात्रों को आगामी परीक्षाओं की तैयारी करने की सलाह दी।

आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिला के कोकरनाग इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर में चारो तरफ अशांति है। इस दौरान अलगाववादियों द्वारा आहूत हड़ताल और प्रशासनिक पाबंदियों की वजह से आम जनजीवन प्रभावित रहा है। हड़ताल और प्रतिबंधों के कारण छात्रों की पढ़ाई पर असर पड़ा है क्योंकि घाटी में स्कूल, कालेज और अन्य शिक्षण संस्थान बंद हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???