script

भारतीयों के अपहरण में बोको हरम का हाथ नहीं : सुुुषमा

Published: Jul 02, 2016 04:52:00 pm

नाइजीरिया में अगवा किए गए दोनों भारतीय नागरिक विशाखापत्तनम के निवासी साईं श्रीनिवास और उनके सहयोगी अनीश शर्मा हैं

Sushma Swaraj

Sushma Swaraj

विशाखापत्तनम। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उत्तर पूर्वी नाइजीरिया से अगवा दो भारतीय नागरिकों के अपहरण में आतंकी संंगठन बोको हरम का हाथ होने की आशंका से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि यह अपहरण किसी स्थानीय गिरोह ने फिरौती के लिए किया है। नाइजीरिया में अगवा किए गए दोनों भारतीय नागरिक विशाखापत्तनम के निवासी साईं श्रीनिवास और उनके सहयोगी अनीश शर्मा हैं। दोनों सिविल इंंजीनियर हैं।

विदेश मंत्री ने शुक्रवार शाम श्रीनिवास की पत्नी ललिता से बात कर उन्हें घटना से अवगत कराया। स्वराज ने भरोसा दिलाया कि गिरोह की तलाश की जा रही है और भारतीय नागरिकों की शीघ्र रिहाई के लिए संबंधित लोगों से बातचीत की जाएगी। ललिता ने कहा, स्वराज ने हमेें बताया है कि मेरे पति और उनके सहयोगी की शीघ्र और सुरक्षित रिहाई के लिए सरकार प्रयास कर रही है और दोनों देशों के दूतावास इसके लिए मिलकर काम कर रहें हैं।

ललिता ने बताया कि कंपनी के अधिकारी उनके पति की रिहाई के लिए आवश्यकता पडऩे पर फिरौती की रकम भी देने के लिए तैयार हैं। हालांकि अपहर्ताओं ने अभी तक न तो किसी से संपर्क किया है और न ही किसी तरह की कोई मांग की है। गौरतलब है कि इससे पहले भी दो भारतीय नागरिकों के अपहरण की घटनाएं हो चुकीं हैं, लेकिन उन्हें फिरौती की रकम दे कर मुक्त करा लिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो