scriptBSNL की नई स्कीन, आपके मोबाइल से कनेक्ट होगा लैंडलाइन नंबर | BSNL launches new scheme, android mobile number can be connected to basic landline phone | Patrika News

BSNL की नई स्कीन, आपके मोबाइल से कनेक्ट होगा लैंडलाइन नंबर

Published: Apr 07, 2016 06:23:00 pm

बीएसएनल ने एक नई सुविधा शुरु करते हुए नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क की सहायता से बेसिक फोन पर  वैल्यू एडेड सर्विस को भी जोड़ दिया है

Smartphone functions, Smartphone feautres, Technol

Smartphone functions, Smartphone feautres, Technology News In Hindi, Sound Quality

नई दिल्ली। बीएसएनल ने एक नई सुविधा शुरु करते हुए नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क की सहायता से बेसिक फोन पर वैल्यू एडेड सर्विस को भी जोड़ दिया है। इस सुविधा के तहत उपभोक्ताओं के स्मार्ट फोन तथा नोटबुक को एप के जरिए एक बेसिक फोन कनेक्शन को जोड़ा जा सकेगा। यहीं नहीं अगर उपभोक्ता विदेश जाते हैं तो उन्हें न तो सिक्यूरिटी मनी जमा करानी होगी और न ही विदेश पहुंचने पर नेटवर्क की तलाश करनी होगी।

दरअसल बीएसएनल की नई सुविधा के तहत उपभोक्ता अपने एंड्रायड मोबाइल पर एप डाउनलोड कर लैंडलाइन नंबर से काल कर करते हैं। यहां तक कि आप विदेश चले जाएं तब भी आपने लैंड लाइन नंबर का इस्तेमाल कर सकेंगे। विदेश में लगने वाला आईएसडी कॉल रेट का बिल आपके बेसिक लैंडलाइन नंबर पर ही आएगा। साथ ही विदेश पहुंचने पर भी उपभोक्ता अपने बेसिक नंबर से दुनिया भर में कही भी फोन कर सकेंगे। हालांकि इसके लिए वाईफाई कनेक्टिविटी का होना जरूरी होगा।

इस स्कीम में सबसे खास बात यह है कि उपभोक्ता जिस भी देश में रहेगा उसे वहीं की लोकल आईएसडी कॉल रेट के आधार पर भुगतान करना होगा जो उसके बेसिक लैंडलाइन बिल में जुड़कर आ जाएगा। इसके लिए अलग से कोई भी चार्ज नहीं देना होगा।

नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क के तहत बेसिक फोन को एप के जरिए मोबाइल फोन और नोटबुक से जोड़ा जा सकेगा। उपभोक्ताओं को इससे सिक्योरिटी मनी नहीं जमा करना होगा। उनका विदेश में रहने का बिल सीधे बेसिक फोन के बिल पर आएगा।
– एके मिश्र, एजीएम सेल्स व मार्केटिंग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो