scriptCA-CPT का रिजल्ट घोषित, डोंबिवली के परेश बने टॉपर | CA-CPT final result declared by ICAI, Dombivali’s Raj Paresh Sheth become topper | Patrika News

CA-CPT का रिजल्ट घोषित, डोंबिवली के परेश बने टॉपर

Published: Jul 18, 2017 08:28:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट (आईसीएआई) ने मई 2017 में आयोजित चार्टर्ड एकाउंटेंट की फाइनल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में डोंबिवली के राज परेश शाह टॉपर बने हैं। 

CA-CPT Result

CA-CPT Result

नई दिल्ली। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट (आईसीएआई) ने मई 2017 में आयोजित चार्टर्ड एकाउंटेंट की फाइनल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में डोंबिवली के राज परेश शाह टॉपर बने हैं। राज ने इस परीक्षा में 800 में से 630 अंक प्राप्त किए हैं। वेल्लोर के अगाथीस्वर्ण एस ने 75.25 अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया है, जबकि मुंबई के कृष्ण पवन गुप्ता 75.13 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे हैं। इसके अलावा आईसीएआई ने कॉमन प्रोफिशेन्सी टेस्ट (सीपीटी) का परिणाम भी घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम आईसीएआई की वेबसाइट icaiexam.icai.org पर देखा जा सकता है। 

icai building के लिए चित्र परिणाम

1,32,007 छात्रों ने दी थी सीए की परीक्षा
आईसीएआई की ओर से सीए की फाइनल परीक्षा का आयोजन मई में कराया गया था। यह परीक्षा कुल 372 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। कुल 1,32,007 छात्रों ने यह परीक्षा दी थी। सीपीटी का आयोजन जून में किया गया था। इसमें 372 केंद्रों पर 93,262 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। 

सीएम वसुंधरा राजे इंडस्ट्रियल टापर्स से मिलीं, देखें वीडियो-

साल में दो बार होता है परीक्षा का आयोजन
दिसंबर 1949 से चार्टर्ड एकाउंटेंसी परीक्षा का आयोजन साल में दो बार कराया जाता है। आमतौर पर यह परीक्षा मई-जून और नवंबर-दिसंबर माह में कराई जाती है। यह परीक्षा 372 केंद्रों पर कराई जाती है। इसमें से 368 केंद्र भारत में हैं और चार केंद्र दुबई, आबूधाबी, मस्कट और काठमांडू के हैं। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो