scriptबिना खाए 7 दिन लड़ सकता हूं, तुमसे ज्यादा ट्रेंड हूं: आतंकी सज्जाद | Can fight 7 days continuously without food, more trained than you: Terrorist Sajjad | Patrika News

बिना खाए 7 दिन लड़ सकता हूं, तुमसे ज्यादा ट्रेंड हूं: आतंकी सज्जाद

Published: Aug 29, 2015 04:15:00 pm

पकड़े गए आतंकी सज्जाद अहमद ने किए चौंकाने वाले खुलासे, कहा- तुमसे कहीं ज्यादा ट्रेंड हूं, बिना खाए सात दिनों तक लड़ सकता हूं

Indian Army

Indian Army

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के राफियाबाद में शुक्रवार को सेना और पुलिस के बीच करीब 20 घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा गया था। आतंकी की पहचान 22 वर्षीय सज्जाद अहमद के रूप में हुई है और वह बलूचिस्तान का रहने वाला है। लश्कर के आतंकी सज्जाद अहमद से सुरक्षा एजेंसिया पूछताछ कर रही हैं। पूछताछ के दौरान उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने बताया कि वह बिना कुछ खाए-पिए सात दिनों तक लड़ सकता है और हमसे (भारतीय सेना) कहीं ज्यादा ट्रेंड है।

किस लिए आया था कश्मीर
पूछताछ के दौरान सज्जाद ने बताया कि, मानसेरा और मुजफ्फराबाद में साल 2013 और साल 2015 में उसने हथियारों का प्रशिक्षण ले चुका है। साथ ही प्रशिक्षण के दो चरण पास भी कर चुका है और वह जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के साथ काम कर चुका है। उसने बताया किवह कश्मीर लश्कर के लिए लॉन्चिंग पैड बनाने के लिए आया था। सज्जाद ने बताया कि आठ दिन पहले हमारे एलओसी पार करने के बाद तीन अन्य ग्रुप उड़ी सेक्टर में सीमा पार कर भारत में घुसने की फिराक में हैं।

गुफा में था छिपा
पकड़ा गया आतंकी अपने चार अन्य साथियों के साथ उरी सेक्टर से भारत में घुसा था। सेना ने उरी में इस ग्रूप को ट्रेस किया था लेकिन वे वहां से भाग निकलने में सफल रहे। इसके बाद बुधवार शाम को वे फिर से नजर आए और लाइन ऑफ कंट्रोल से 18 किलोमीटर दूर एक गुफा में छुपे हुए थे। श्रीनगर से 70 किलोमीटर दूर बारामूला में करीब 20 घंटे तक चली मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो