scriptबिहार में तूफान पीडि़तों को हरसंभव मदद देगा केन्द्र – राजनाथ  | Centre will help hurricane victims in Bihar: rajnath singh | Patrika News

बिहार में तूफान पीडि़तों को हरसंभव मदद देगा केन्द्र – राजनाथ 

Published: Apr 24, 2015 07:06:00 pm

राजनाथ ने प्रभावित लोगों की सहायता के लिए बिहार सरकार की कोशिशों पर संतुष्टि जताई 

Rajnath Singh

Rajnath Singh

पूर्णिया । केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चक्रवाती तूफान से प्रभावित बिहार को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। रादज ने तूफान से सर्वाधिक प्रभावित पूर्णिया जिले का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद चूनापुर हवाई अड्डे के पास स्थित मीडिया सेंटर में एक बैठक की जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई विधायक और अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक के बाद नीतीश के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राजनाथ ने प्रभावित लोगों की सहायता के लिए बिहार सरकार की कोशिशों पर संतुष्टि जताई और कहा कि बिहार सरकार नुकसान का आकलन कर रही है। इसी आकलन के आधार पर बिहार सरकार रिपोर्ट बनाकर केंद्र सरकार को देगी जिस पर केंद्र सरकार राज्य को मदद हरसंभव देगी। नीतीश ने कहा कि केन्द्र ने हरसंभव मदद का भरोसा दिया है।

उल्लेखनीय है कि 21 अप्रैल की मध्य रात्रि आये चक्रवाती तूफान ने पूर्णिया के अलावा राज्य के उत्तर और उत्तर पूर्वी जिलों यथा मधेपुरा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, दरभंगा और सहरसा में भारी तबाही मचायी थी। इस भयंकर तूफान की चपेट में आकर जहां 50 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी। इस तूफान से जहां हजारों घरों को क्षति हुयी है वहीं हजारों एकड़ में लगी मक्का की फसल नष्ट हो गयी। साथ ही आम, लीची के फसलों को भी भारी क्षति हुई थी। हवाई सर्वेक्षण के दौरान राजनाथ के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय खाद्य मंत्री राधा मोहन ङ्क्षसह रविशंकर प्रसाद भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो