Patrika Hindi News

भारत की सबसे वजनी बच्ची का कम हो रहा है वजन, जानिए कैसे हो रहा है ये चमत्कार?

Updated: IST chahat, India
चाहत का वजन अब कम हो रहा है। चाहत अभी सिर्फ 9 माह की है और उसका वजन असामान्य रूप से 20 किलोग्राम है। लेकिन अब इसका वजन कम हो रहा है। चाहत का वजन कम होना किसी चमत्कार से कम नहीं है...

चंडीगढ़: भारत की सबसे वजनी बच्ची का तमगा प्राप्त 'चाहत' के माता-पिता की वो चाहत अब पूरी हो रही है, जिसमें उन्होंने सोचा था कि उनकी बच्ची का असामान्य वजन कम हो सके! जी हाँ! चाहत का वजन अब कम हो रहा है। चाहत अभी सिर्फ 9 माह की है और उसका वजन असामान्य रूप से 20 किलोग्राम है। लेकिन अब इसका वजन कम हो रहा है। चाहत का वजन कम होना किसी चमत्कार से कम नहीं है।
india's heaviest girl child chahat treatment in chandigarh pgi
ऐसे हुआ चमत्कार-
पंजाब के अमृतसर की रहने वाली चाहत अभी सिर्फ नौ महीने की है लेकिन इतनी कम उम्र में ही इसका वजन 20 किलो है। चाहत के मां बाप के इतना पास पैसा नहीं कि उसके इलाज़ में खर्च कर सके। इसलिए पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने बच्ची का इलाज कराने को हा​थ बढ़ाया। इलाज की जिम्मेवारी पीजीआई चंडीगढ़ को सौंपी गई। इलाज शुरू हुआ और अब राहत भी खबर सामने आई।
india's heaviest girl child chahat treatment in chandigarh pgi
इलाज शुरू होने के बाद से बच्ची का वजन करीब 500 ग्राम कम हुआ है। जबकि उसका हर महीने दो किलोग्राम वजन बढ़ रहा था। करीब एक माह से उसका इलाज चल रहा है। पीजीआई के डॉक्टरों का कहना है कि अभी मुख्य रिपोर्ट नहीं आई है। इसके बावजूद मोटापे का बेसिक इलाज शुरू करवा दिया गया है। यदि जेनेटिक रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो इलाज बदल देंगे। वरना यही इलाज चलेगा।
india's heaviest girl child chahat treatment in chandigarh pgi
डॉक्टरों ने बताया कि जब वह पीजीआई आई थी, तब उसका वजन 20 किलोग्राम था। अब उसका वजन 19 किलो 500 ग्राम रह गया है।चाहत के पिता सूरज और उसकी मां की उम्मीद अब बढ़ गई हैं और वो डॉक्टरों का धन्यवाद करते नहीं थक रहे। सूरज कहना है कि चाहत के इलाज में संस्थान के डॉक्टर पूरी मदद कर रहे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???