script“इसी महीने बाजार में आएगी आपकी पसंदीदा मैगी” | Maggi Has Cleared Tests Says Nestle india | Patrika News

“इसी महीने बाजार में आएगी आपकी पसंदीदा मैगी”

Published: Nov 04, 2015 03:49:00 pm

Submitted by:

विभिन्न प्रकार के डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया लिमिटेड के पिछले दिनों विवादों में रहे उत्पाद मैगी नूडल्स की नई खेप को भी प्रयोगशालाओं में सुरक्षित पाया गया है।

विभिन्न प्रकार के डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया लिमिटेड के पिछले दिनों विवादों में रहे उत्पाद मैगी नूडल्स की नई खेप को भी प्रयोगशालाओं में सुरक्षित पाया गया है और यह लोकप्रिय उत्पाद जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगा। 

कंपनी ने बुधवार को बीएसई को बताया कि बॉम्बे उच्च न्यायालय द्वारा बताए गए तीनों राष्ट्रीय प्रयोगशालाओं ने नई खेप के मैगी के नमूनों को स्वीकृत कर दिया है और उनमें शीशे की मात्रा तय अधिकतम सीमा से कम पायी गई है।

कंपनी ने कहा, ”इससे पता चलता है कि आपका पसंदीदा और प्रिय मैगी सुरक्षित था और है।” कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उसने मैगी के दो अरब से अधिक पैकेटों से संबंधित नमूनों पर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के 3500 से अधिक परीक्षण किए और सभी सुरक्षित पाए गए। अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया एवं कई अन्य देशों ने भी भारत से निर्यातित नमूनों को उपभोग के लिए सुरक्षित माना है। 

उसने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देश का पालन करते हुए कंपनी मैगी की बिक्री इसी महीने शुरू करने की कोशिश कर रही है। फिलहाल मैगी का उत्पादन कर्नाटक के नांजनगुड़, पंजाब के मोगा एवं गोवा के बिचोलिम में किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश के तहलिवाल एवं उत्तराखंड के पंतनगर में उत्पादन शुरू करने के लिए संबंधित राज्यों से बातचीत चल रही है। 

कंपनी ने कहा कि वह एफएसएसएआई, राज्यों के खाद्य एवं औषधीय विभागों और सभी अन्य हिस्सेदारों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। उसने कहा कि वह अपने सभी उत्पादों में सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता पर ध्यान देती है और उत्पादन में सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो